IPL 2022: हरभजन सिंह ने जोस बटलर पर साधा निशाना, कहा- इस वजह से नहीं बना पा रहे रन


मुंबई. आईपीएल 2022 का पहला क्वालिफायर मैच आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच कोलकाता में होगा. यह मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी. रॉयल्स की टीम ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया. टीम टेबल में दूसरे स्थान पर रही. अब संजू सैमसन की टीम फाइनल से सिर्फ एक कदम दूर है. अगर राजस्थान की टीम आज पहले क्वालिफायर में जीत दर्ज करने में सफल रही, तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने रॉयल्स के बैटर जोस बटलर को लेकर बयान दिया है. पिछले कुछ मैचों में बटलर ने अपने बल्ले से निराश किया है. हरभजन का कहना है कि वह आईपीएल में जल्दी से चरम पर पहुंच गए, इसलिए उनके बल्ले से अब रन नहीं निकल रहे हैं.

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, जोस बटलर को कोलकाता की पिच से तालमेल बिठाना होगा. महाराष्ट्र की पिचें धीमी हो गई थीं. ईडन गार्डंस का विकेट फ्रेश होगा. इसलिए केवल बटलर को नहीं बल्कि सभी बल्लेबाजों को सामंजस्य बिठाने की आवश्यकता है. हरभजन को उम्मीद है कि राजस्थान रॉयल्स के बैटर जोस बटलर एक बार फिर शीर्ष क्रम में रन बनाएंगे. उन्हें अपनी फॉर्म पानी होगी. बटलर आईपीएल सीजन में पहली बार महाराष्ट्र से बाहर खेलेंगे. ऐसे में किसी बल्लेबाज को ईडन गार्डंस पर लय पाना आसान नहीं होगा.’

चरम पर जल्दी पहुंचे बटलर

बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने कहा, मुझे लगता है कि जोस बटलर बहुत जल्दी चरम पर पहुंच गए हैं. यही वजह है कि टूर्नामेंट में उनके बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे हैं. वह एक महान खिलाड़ी हैं और उन्हें अपनी लय पानी होगी. आईपीएल 2022 में पिछले 5 मैचों को अगर देखा जाए, तो जोस बटलर फ्लॉप रहे हैं. इन सभी मैचों में उनका स्कोर 22, 30, 7, 2 और 2 रहा है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बटलर बीते कुछ समय से आईपीएल में संघर्ष कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें
IPL Playoffs: आईपीएल के इन 4 मैचों से हुआ टॉप-4 टीमों का फैसला, नहीं तो तस्वीर बदल जाती

See Pics: 22 की उम्र में बना रफ्तार का सौदागर, टीम इंडिया में एंट्री पर इरफान पठान संग मनाया जश्न

ऑरेंज कैप पर कब्जा बरकरार

आईपीएल 2022 में जोस बटलर का प्रदर्शन धमाकेदार रहा है. उन्होंने सभी 14 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 629 रन बनाए हैं. इस दौरान वह 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाने में सफल रहे. वह आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं. उन्होंने ऑरेंज कैप पर मजबूती से पकड़ बना रखी है. वह केएल राहुल से अभी 92 रन आगे हैं. आज गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम को उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Tags: Gujarat Titans, Harbhajan singh, IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals

image Source

Enable Notifications OK No thanks