IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स को मिला नया कप्तान, दिल्ली को पहली बार फाइनल में पहुंचाने वाला यह खिलाड़ी बना कैप्टन


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Wed, 16 Feb 2022 04:14 PM IST

सार

श्रेयस अय्यर को इस साल कोलकाता की टीम ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। अय्यर पहली बार कोलकाता के लिए खेलेंगे। वे एक भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और जरूरत पड़ने पर विस्फोटक अंदाज में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल के 15वें सीजन के लिए कप्तानी की घोषणा कर दी है। उन्होंने 27 साल के श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान चुना है। वह कोलकाता के ओवरऑल छठे कप्तान होंगे। इससे पहले सौरव गांगुली, ब्रैंडन मैकुलम, गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन केकेआर की कप्तानी कर चुके हैं। कोलकाता की टीम दो बार की चैंपियन है। उसने 2012 में कोलकाता ने चेन्नई और 2014 में पंजाब को फाइनल में हराया था। इन दोनों फाइनल में गौतम गंभीर ही कप्तान रहे थे। 

श्रेयस अय्यर को इस साल कोलकाता की टीम ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। अय्यर पहली बार कोलकाता के लिए खेलेंगे। वे एक भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और जरूरत पड़ने पर विस्फोटक अंदाज में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम दो बार प्लेऑफ में पहुंची है।

2019 में अंतिम चार में पहुंची थी और 2020 में दिल्ली की टीम ने फाइनल तक सफर तय किया था। खिताबी मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को हराया था। ऐसे में कोलकाता को अय्यर की कप्तानी पर पूरा भरोसा होगा। इसी वजह से कोलकाता ने उन्हें इतनी ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया है।  

87 आईपीएल मैचों में अय्यर ने 31.67 के औसत से 2375 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 123.96 का रहा है, लेकिन बड़ी पारी खेलने पर उनका स्ट्राइक रेट इससे कहीं ज्यादा हो जाता है। आईपीएल में अय्यर की सबसे बड़ी पारी 96 रन की थी।





Source link

Enable Notifications OK No thanks