IPL 2022: कुलदीप यादव मतलब विकेटों का बादशाह, आईपीएल सीजन को यादगार बनाने में जुटे


मुंबई. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को आईपीएल के पिछले सीजन में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. वे केकेआर टीम का हिस्सा थे. बाद में वे चोट के कारण बाहर हो गए थे. लेकिन मौजूदा सीजन में (IPL 2022) 27 साल के इस बाएं हाथ के स्पिनर ने शानदार गेंदबाजी की है. वे लगातार छठे मैच में विकेट लेने में सफल रहे. वे अब तक 13 विकेट ले चुके हैं. बुधवार को एक मैच में (DC vs PBKS) दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. टीम 20 ओवर में 10 विकेट खोकर सिर्फ 115 रन बना सकी. कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए.

कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में कागिसाे रबाडा और नाथन एलिस को बोल्ड किया. रबाडा ने 6 गेंद पर 2 रन बनाए, जबकि एलिस 2 गेंद पर खाता तक नहीं खोल सके. दिल्ली की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और ऑफ स्पिनर ललित यादव ने भी 2-2 विकेट झटके. वहीं पंजाब की ओर से कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. जितेश शर्मा ने सबसे अधिक 32 रन बनाए. उन्होंने 23 गेंद का सामना किया और 5 चौके जड़े. टीम के 7 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके.

केकेआर के खिलाफ झटके 4 विकेट

कुलदीप यादव ने मौजूदा सीजन के पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी. सीएसके के खिलाफ उन्होंने 18 रन देकर 3 विकेट लिए थे. फिर गुजरात टाइटंस के खिलाफ 32 रन देकर एक विकेट लिया. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तीसरे मुकाबले में उन्होंने 31 रन देकर 2 विकेट लिया. चौथे मैच में उन्होंने सीजन का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया. केकेआर के खिलाफ उन्होंने 35 रन देकर 4 विकेट झटके थे. अंतिम मुकाबले में उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 46 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे.

IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने कोरोना के बीच दिल्ली के खिलाड़ियों को दिया जीत का मंत्र, कहा- हम महान…

IPL 2022: घरवाले बनाना चाहते थे डॉक्टर, खलील अहमद ने नहीं मानी बात, अब किया आईपीएल का बेस्ट प्रदर्शन

कुलदीप यादव यह ओवरऑल टी20 करियर का 108वां मैच खेल रहे हैं. वे 21 की औसत से 135 विकेट ले चुके हैं. 17 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. उन्होंने आईपीएल में 2018 में सबसे अधिक 17 विकेट लिया था. ऐसे में वे इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं. वे आईपीएल में अब तक 49 मैच में 53 विकेट झटके चुके हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kuldeep Yadav, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks