IPL 2022: रिकी पोंटिंग खिलाड़ियों के साथ दिन और रात में खान खा रहे, यह है बड़ी वजह


मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ऑक्शन में नए चेहरों को टीम में शामिल करने वाले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है, उन पर अब टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करने की जिम्मेदारी है. दिल्ली ने ऑक्शन से पहले 4 खिलाड़ियों कप्तान ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया को रीटेन किया था. 26 मार्च से शुरू टी20 लीग के 15वें सीजन का आगाज (IPL 2022) होने जा रहा है. इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के रूप में 2 नई टीमों को मौका मिला है.

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting ) ने कहा, ‘मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि जब वे अपने कमरे में हों तो अपने दरवाजे खुले रखें. एक-दूसरे को जानें. मैं उन सभी युवा खिलाड़ियों के साथ नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना खाने जा रहा हूं, जिन्हें मैं नहीं जानता हूं.’ ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘जब आप कोच या सीनियर खिलाड़ी के रूप में युवा खिलाड़ियों के प्रति प्यार दिखाते हैं, तो आप जानते हैं कि वे इसे वापस करने जा रहे हैं.’

ट्रेनिंग सेशन में खिलाड़ियों से हुए प्रभावित

उन्होंने कहा, ‘जो खिलाड़ी कुछ समय से दिल्ली कैपिटल्स टीम में हैं. निश्चित रूप से उनकी जिम्मेदारी है कि वे टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करें.’ रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ टीम के कप्तान हैं, तो वह वैसे भी यह काम करने जा रहा है, लेकिन पृथ्वी, अक्षर और नॉर्किया जैसे लोगों की भी टीम के अंदर अपनी भूमिकाएं और जिम्मेदारियां होंगी. पोंटिंग टीम के साथ अपने पहले ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने के बाद खिलाड़ियों की ऊर्जा से प्रभावित हुए है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दिल्ली और मुंबई के पास हैं डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट, कोहली की टीम के गेंदबाज सबसे कंजूस

27 मार्च को मुंबई से है पहली भिड़ंत

उन्होंने कहा, ‘इस समय हमारा ध्यान इस बात पर है कि हम अपने पहले मैच के लिए तैयार रहें. खिलाड़ियों के साथ मेरा पहला सेशन बहुत अच्छा रहा.’ दिल्ली कैपिटल्स में डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, टिम सीफर्ट और रोवमैन पॉवेल जैसे नए विदेशी खिलाड़ी शामिल हुए हैं. वहीं विक्की ओस्तवाल, चेतन सकारिया, यश ढुल, सरफराज खान और कमलेश नागरकोटी टीम में भारतीय युवा खिलाड़ी हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना अभियान 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरू करेगी करेगी.

Tags: Delhi Capitals, Indian Premier Leauge, IPL, IPL 2022, Ricky ponting, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks