IPL 2022: एमएस धोनी 40 की उम्र में एक और रिकॉर्ड के करीब, सिर्फ 4 भारतीय बल्‍लेबाज कर पाए हैं अभी तक कमाल


नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) 40 साल के हो गए हैं, मगर उम्र महज एक नंबर है. इस बात को वो समय- समय पर फैंस को मैदान पर अपने कमाल से याद दिलाते रहते हैं. अभी पिछले सप्‍ताह ही उन्‍होंने इसे साबित किया. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ओपनिंग मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के पूर्व कप्‍तान धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 38 गेंदों पर नाबाद 50 रन की शानदार पारी खेली थी.

धोनी मुकाबले में उस समय मैदान पर आए, जब सीएसके ने 61 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. फिर कप्‍तान रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर उन्‍होंने 70 रन की अटूट साझेदारी की और टीम को 131/5 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया. हालांकि टीम 6 विकेट से मुकाबला हार गई, मगर अब धोनी का फॉर्म में लौटना सीएसके के लिए बड़ा प्‍लस पॉइंट साबित हो सकता है.

बड़े रिकॉर्ड से महज 15 रन दूर धोनी

सीएसके की नजर अब गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले पर है, जहां धोनी भी एक और खास उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं. धोनी इस बड़े रिकॉर्ड से महज 15 रन दूर हैं. टी20 क्रिकेट के इतिहास में अभी तक सिर्फ 4 भारतीय बल्‍लेबाज ही 7 हजार रन के आंकड़े को पार कर पाए हैं और धोनी गुरुवार को इस खास उपलब्धि को अपने नाम कर सकते हैं.

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर्स 

खिलाड़ी का नाम रन 
विराट कोहली 10,326
रोहित शर्मा 9,936
शिखर धवन 8,818
रॉबिन उथप्‍पा 7,070
एमएस धोनी 6,985

CSK के पूर्व चैंपियन ने कहा- IPL 2022 से हटने का फैसला सही, बताई पीछे की वजह

विराट कोहली के बचपन के कोच पर गिरी गाज, टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पद से हटाएगा DDCA!

पूर्व भारतीय कप्‍तान टी20 क्रिकेट में 7 हजार रन के आंकड़े से महज 15 रन ही दूर हैं. अभी विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन और रॉबिन उथप्‍पा ही इस फॉर्मेट में 7 हजार से अधिक रन बना पाए हैं. कोहली क्रिस गेल, शोएब मलिक, कायरन पोलार्ड और एरोन फिंच के बाद टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दुनिया के 5वें बल्‍लेबाज हैं.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks