IPL 2022: एमएस धोनी ने दिखाई फॉर्म, CSK के कप्तान ने जड़ दिया बड़ा छक्का, VIDEO


नई दिल्ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए आईपीएल 2022 के खास मायने हैं. वे टी20 लीग के मौजूदा सीजन (IPL 2022) के बाद संन्यास भी ले सकते हैं. ऐसे में वे चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब दिलाना चाहेंगे. सीएसके (CSK) टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और 4 बार खिताब पर कब्जा किया है. टूर्नामेंट के इतिहास को देखें तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम सबसे अधिक 5 बार खिताब जीतने में सफल रही है. आईपीएल 2022 के मुकाबले 26 मार्च से शुरू हो रहे हैं. पहला मुकाबला सीएसके और केकेआर (CSk vs KKR) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. फाइनल 29 मई को हाेना है.

एमएस धोनी पिछले 2 सीजन से बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. ऐसे में वे इस बार अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. टीम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें धोनी बड़ा शॉट लगाते दिख रहे हैं. गेंद छक्के के लिए भी चली जाती है. इस वीडियो को लाखों लोग देख भी चुके हैं. 40 साल के धोनी के टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वे 306 पारियों में 38 की औसत से 6935 रन बना चुके हैं. 27 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 134 का है. ऐसे में वे मौजूदा सीजन में 7 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी बना सकते हैं. टीम ने उन्हें 12 करोड़ रुपए में रीटेन किया है. रवींद्र जडेजा सबसे महंगे 16 करोड़ रुपए में रीटेन किए गए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: पिंक बॉल टेस्ट से पहले मिली खुशखबरी, 100 फीसदी फैंस आ सकेंगे स्टेडियम में

प्लेऑफ को लेकर फैसला नहीं

आईपीएल 2022 की बात करें तो इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स को पहली बार मौका मिला है. सभी टीमों को पहले की तरह 14-14 मुकाबले खेले हैं. लेकिन कुल मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गई है. लीग राउंड के 70 मुकाबले कोरोना के कारण सिर्फ मुंबई और पुणे के 4 वेन्यू पर खेले जाएंगे. यानी इस बार कोई भी टीम मुंबई को छोड़कर घरेलू मैदान पर मुकाबला नहीं खेल सकेगी. प्लेऑफ यानी नॉकआउट राउंड के 4 मुकाबलों पर अब तक फैसला नहीं हुआ है.

Tags: Chennai super kings, Csk, Indian Premier Leauge, IPL, KKR, Ms dhoni



image Source

Enable Notifications OK No thanks