IPL 2022 Points Table: हार्दिक की गुजरात टाइटंस पहली जीत के बाद चौथे नंबर पर पहुंची, जानिए टॉप-3 टीमें


नई दिल्ली. IPL 2022 बीते शनिवार को शुरू हुआ था. अब तक लीग में 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं. एक दिन पहले लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस (LSG vs GT) ने लीग में अपना डेब्यू मुकाबला खेला. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम गुजरात ने 2 गेंद रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया. 4 मुकाबलों के बाद अगर पॉइंट्स टेबल (IPL 2022 Points Table) पर नजर डालें तो दिल्ली कैपिटल्स (DC), पंजाब किंग्स (PBKS), कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस (GT) टीम ने एक-एक मैच जीता है. चारों टीमों के 2-2 अंक हैं. लेकिन पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस पर बड़ी जीत की वजह से दिल्ली का रन रेट बाकी टीमों से बेहतर है.

दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन रेट (+0.914) है. जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद पंजाब किंग्स (PBKS) का नेट रन रेट (+0.697) है. कोलकाता नाइट राइडर्स (+0.639) तीसरे और गुजरात टाइटंस (+0.286) चौथे स्थान पर है. पॉइंट्स टेबल में केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स (-0.286) रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर है. वहीं सीएसके, आरसीबी और मुंबई तीनों ने अपने पहले मैच गंवाए हैं. मगर रन रेट के आधार पर सीएसके पॉइंट टेबल में छठे, आरसीबी 7वें और मुंबई इंडियंस (-0.914) नेट रन रेट के साथ आठवें स्थान पर है.

मंगलवार को बाकी बची दो टीमें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) भी अपना पहला मैच खेल लेंगी. इन दोनों टीमों की टक्कर पुणे में होगी. इस मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव हो जाएगा.

हारी टीम के खिलाड़ी ऑरेंज कैप की रेस में आगे
वहीं, अब तक खेले गए 4 मुकाबलों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी 88 रन के साथ टॉप पर हैं. दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन(81) हैं. दीपक हुडा (55 रन) और आयुष बदोनी 54 रन के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने भी ओपनिंग मैच में फिफ्टी जड़ी थी. वो पांचवें पायदान पर हैं.

‘RCB ने मुझसे पूछा तक नहीं’…युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, बोले- रीटेंशन को लेकर फरमान सुना दिया

SRH vs RR Dream 11 Team Prediction, IPl 2022: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

वहीं, सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची यानी पर्पल कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले में 4 ओवर में 3 विकेट लिए थे. इसके बाद ड्वेन ब्रावो, मोहम्मद शमी और बासिल थंपी हैं. इन तीनों ने भी अपनी-अपनी टीम के ओपनिंग मैच में 3-3 विकेट लिए थे.

Tags: Delhi Capitals, Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, Ipl points table, Kolkata Knight Riders, Orange Cap, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks