IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के बॉलिंग कोच बोले- टीम में प्रतिभावान खिलाड़ियों की भरमार, बन सकते हैं भारत का भविष्य


मुंबई. साल 2014 में अपनी कप्तानी में श्रीलंका को टी20 विश्व कप जिताने वाले लसिथ मलिंगा आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों के साथ काम करते दिखाई देंगे. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मलिंगा को राजस्थान रॉयल्स का बॉलिंग कोच बनाया गया है. रॉयल्स के बॉलिंग कोच के रूप मे शामिल होने के बाद 38 वर्षीय मलिंगा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोचिंग में आना और युवा खिलाड़ियों को अपना अनुभव देना मेरे लिए निश्चित रूप से नई बात है. मैं मुंबई इंडियंस के साथ पहले यह भूमिका निभा चुका हूं. अब मैं रॉयल्स के साथ काम करने को लेकर खुश हूं. यह मेरे लिए एक नई जगह है. मैं प्रतिभावान गेंदाबाजों के समूह के साथ काम करने का मजा ले रहा हूं.

यह पूछे जाने पर कि नई फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने के बाद उनके विचार क्या हैं. इस सवाल के जवाब में मलिंगा ने कहा कि पहली चीज जो हमेशा मुझे अच्छी लगी वह उसका गुलाबी रंग था. मैंने हमेशा देखा कि टीम में अच्छे अंतरराष्ट्रीय और लोकल खिलाड़ी थे. मैं जब भी उनका सामना करता था, तो मेरे लिए मुश्किल था. मुझे लगता है कि वे बहुत प्रतिस्पर्धी थे और अपना दिन होने पर किसी भी टीम को हरा सकते थे. 13 सीजन मुंबई के साथ बिताने वाले मलिंगा को उनकी खतरनाक अंगूठा तोड़ यॉर्कर गेंदों के लिए जाना जाता है.

टीम में बेहतरीन तेज गेंदबाज

राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल तेज गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए लसिथ मलिंगा ने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे पास बेहतरीन पेस अटैक है. टीम में ट्रेंट बोल्ट और नाथन कुल्टर नाइल जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिनके साथ मैंने पहले काम किया है. फिर हमारे पास प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी जैसे तेज भारतीय गेंदबाज हैं,जो अपने आप को पहले ही साबित कर चुके हैं. उनके अलावा अनुनय सिंह, कुलदीप सेन और कुलदीप यादव भी हैं. उन्होंने कहा कि टी-20 क्रिकेट में थोड़ा अंतर बहुत मायने रखता है. मैं यहां सभी परिस्थितियों में उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने के लिए उनका मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हूं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक हैं ये 5 गेंदबाज, हर बार विरोधी टीमों को करते हैं परेशान

टीम इंडिया के भविष्य के स्टार

बातचीत के दौरान लसिथ मलिंगा ने कहा कि हमारे पास खिलाड़ियों का शानदार समूह है. जो मेरी राय में भविष्य में भारत के स्टार साबित हो सकते हैं. प्रत्येक खिलाड़ी रिजल्ट की चिंता किए बगैर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है, इसलिए उनका समर्थन करना महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है इस साल हम आपको खुशी और गौरवान्वित करने जा रहे हैं.

Tags: Cricket news, IPL, IPL 2022, Lasith malinga, Rajasthan Royals

image Source

Enable Notifications OK No thanks