ICC ODI Rankings: स्मृति मंधाना की टॉप-10 में वापसी, मिताली राज को नुकसान, जानें बाकी खिलाड़ियों का क्या है हाल


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड में जारी महिला वर्ल्ड कप (Women’s World cup 2022) में अच्छे प्रदर्शन का कुछ खिलाड़ियों को फायदा हुआ है और कुछ को नुकसान. आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग (ICC Womens ODI Rankings) में ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की दोबारा बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप-10 में वापसी हुई है. वह एक स्थान चढ़कर 10वें पायदान पर आ गई हैं. मंधाना के 663 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भारत की जीत में 30 रन की पारी खेली. एलिसा हिली बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं.

भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) को वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन का खामियाजा उठाना पड़ा है. मिताली को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब 7वें स्थान से खिसककर 8वें पायदान पर आ गई हैं. मिताली बांग्लादेश के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाईं और पहली ही गेंद पर आउट हो गईं. मिताली के 696 रेटिंग पॉइंट्स हैं. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में शामिल नहीं है.

विराट कोहली ने खोला राज… फाफ डुप्लेसी को कप्तानी दिए जाने की बताई वजह, देखें VIDEO

Women’s World Cup: भारत को बांग्लादेश पर मिली जीत का हुआ फायदा, जानिए पॉइंट्स टेबल का क्या है हाल

झूलन गोस्वामी को एक स्थान का नुकसान
गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में भी भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भी नुकसान हुआ है. झूलन अब एक पायदान लुढ़ककर सातवें स्थान पर आ गईं हैं. उनके अभी 674 रेटिंग पॉइंट्स हैं. वो टॉप-10 गेंदबाजों में इकलौती भारतीय हैं. झूलन ने हाल में वर्ल्ड कप में बड़ी उपलब्धि हासिल की थी. वो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज बनीं थीं. बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट लेने वाली स्नेह राणा ने अपने 49वें नंबर पर बरकरार हैं जबकि दीप्ति शर्मा 17वें और राजेश्वरी गायकवाड़ 14वें पायदान हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टन पहले पायदान पर हैं.

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा एक स्थान नीचे खिसककर सातवें स्थान पर आ गईं हैं. झूलन गोस्वामी को बड़ा फायदा हुआ है. वो दो स्थान की छलांग लगाकर टॉप-10 में शामिल हो गईं हैं.

Tags: ICC ODI Rankings, Jhulan Goswami, Mithali raj, Smriti mandhana, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks