IPL 2022: राहुल त्रिपाठी की तारीफ में रवि शास्त्री ने गढ़े कसीदे, कहा- टीम इंडिया में चयन के हकदार


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है. उन्होंने कई बार बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है. इंडियन प्रीमियर लीग में वह अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्होंने धुआंधार पारी खेली. वह 76 रन बनाकर आउट हुए. यह उनकी बैटिंग का कमाल था, जिसके चलते हैदराबाद की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाने में सफल रही. इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया था. राहुल त्रिपाठी की बैटिंग से टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री काफी प्रभावित हैं. शास्त्री का कहना है कि राहुल त्रिपाठी टीम इंडिया में चयन के हकदार हैं.

क्रिकइंफो से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, “वह टीम इंडिया में चयन से बहुत दूर नहीं हैं. अगर बेंच पर मौजूद कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है, तो राहुल को टीम में जगह मिल सकती है. वह नंबर 3 या 4 पर बैटिंग कर सकता है. वह एक खतरनाक खिलाड़ी है. अगर राहुल त्रिपाठी सीजन दर सीजन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो मुझे यकीन है कि चयनकर्ता बहुत करीब से उन्हें देख रहे होंगे. वे राहुल को उसका हक देंगे.”

मुंबई के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी

14 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में राहुल त्रिपाठी नाकाम रहे. उस मुकाबले में वह सिर्फ 9 रन बना पाए. इस में मैच सनराइजर्स को 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन 17 मई को मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में वह अलग रंग में दिखे. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए त्रिपाठी ने 44 गेदों पर 76 रन की बेशकीमती पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें

उमरान मलिक ने जसप्रीत बमुराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

‘डेल स्टेन सर मेरे साथ 3 घंटे नेट्स में खड़े रहते हैं… पंच सेलिब्रेशन की अब तो आदत हो गई है’

बेखौफ बल्लेबाज हैं राहुल त्रिपाठी

रवि शास्त्री का कहना कि मुझे राहुल त्रिपाठी के बारे में जो पसंद है, वह उनकी निडरता है. वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें विपक्षी टीम पहले आउट करना चाहती है. खास बात यह है कि वह किसी गेंदबाज से घबराते नहीं हैं, जो काफी अच्छा है. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में राहुल त्रिपाठी ने नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए काफी प्रभावित किया है. वह शीर्ष क्रम में एक भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं और टीम ने उन पर विश्वास दिखाया है. उन्होंने 15वें सीजन में 13 मैचों में 393 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.73 और औसत 39.30 रहा है. उन्होंने इस सीजन में 3 अर्धशतक भी लगाए हैं.

Tags: Indian Cricket Team, IPL, IPL 2022, Rahul Tripathi, Ravi shastri, Sunrisers Hyderabad

image Source

Enable Notifications OK No thanks