IPL 2022: शोएब अख्तर ने KKR डेब्यू को किया याद, बोले- सौरव गांगुली ने हेड कोच से कही थी यह बात


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने साल 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए अपने डेब्यू को याद किया है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में यह वो साल था जब पाकिस्तानी क्रिकेटर पहली और आखिरी बार खेले. अख्तर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था जिसके कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) थे जबकि, टीम के हेड कोच जॉन बुकानन थे.

शोएब अख्तर ने एक किस्सा शेयर करते कहा है कि आईपीएल में डेब्यू से पहले हेड कोच जॉन बुकानन को यकीन नहीं था कि तेज गेंदबाज मैच खेलने के लिए फिट है. इस मालमे में रावलपिंडी एक्सप्रेस ने सौरव गांगुली की राय साझा की है. अख्तर ने कहा, जब मैं केकेआर (KKR) के खेमे में शामिल हुआ और मैच नहीं खेला तो मैं बैन महसूस कर रहा था. जॉन बुकानन ने सौरव गांगुली से कहा कि मुझे नहीं लगता शोएब फिट है. इस सवाल के जवाब में गांगुली ने कहा था कि अख्तर हमेशा अनफिट रहते हैं, उसकी चिंता मत कीजिए, वह आधा अनफिट होने पर भी ठीक रहेगा.’

8 मैच करना पड़ा इंतजार
रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को आईपीएल में डेब्यू करने के लिए 8 मैच इंतजार करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ आईपीएल का पहला मैच खेला. इस मुकाबले में शोएब ने मारक गेंदबाजी करते हुए 11 रन पर 4 विकेट लिए. जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम 110 रनों पर ढेर हो गई. इस मैच में केकेआर 23 रनों से जीता. अख्तर ने इस मुकाबले जो 4 विकेट लिए उनमें वीरेंद्र सहवाग, एबी डिविलियर्स, मनोज तिवारी और गौतम गंभीर शामिल थे.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: SRH पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारा, फिर केन विलियमसन पर लग गया जुर्माना

On This Day: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का दंभ और सचिन ने उड़ाए पड़ोसी गेंदबाजों के होश, भूले तो नहीं!

अख्तर बने प्लेयर ऑफ द मैच
मैच में शोएब अख्तर को शानदार बॉलिंग करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. टीम के मालिक शाहरुख खान ने उन्हें गोल्डन हेलमेट दिया. इंडियन प्रीमियर लीग के पहले संस्करण की नीलामी में केकेआर ने शोएब अख्तर को 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. आईपीएल 2008 में शोएब अख्तर ने तीन मैच खेले और 5 विकेट विकेट लिए.

Tags: Cricket news, IPL, IPL 2022, KKR, Shoaib Akhtar, Sourav Ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks