IPL 2022: KKR और RCB के बीच कांटे की टक्कर आज, ऐसी हो सकती है श्रेयस अय्यर की प्लेइंग XI


मुंबई. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नेतृत्व में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ओपनर मुकाबले में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पर शानदार जीत दर्ज की. कोलकाता ने इस जीत के चलते आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके (CSK) के खिलाफ मिली हार का बदला भी चुकता किया.  वहीं, आज इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र का छठा मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच दो बार की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के बीच होगा. दोनों टीमें मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी. आइए हम आपको केकेआर (KKR)  की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं.

जहां तक आरसीबी की बात है तो उसके लिए इस सत्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने पहली मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. फाफ डुप्लेसी की टीम इस मुकाबले में 205 रन बनाने के बावजूद हार गई. आज के मुकाबले में बैंगलोर टीम पिछले मैच की निराशा से उबरना चाहेगी. नाइट राइडर्स की टीम अच्छी तरह जानती है कि बैंगलोर के पास एक से बढ़कर एक खतरनाक बल्लेबाज हैं जो किसी क्षण मैच का रुख पलट सकते हैं. वही, कोलकाता के पास भी धुंआधार खिलाड़ियों की कमी नहीं है.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: SRH पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारा, फिर केन विलियमसन पर लग गया जुर्माना

On This Day: भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का दंभ और सचिन ने उड़ाए पड़ोसी गेंदबाजों के होश, भूले तो नहीं!

KKR बनाम RCB हेड टू हेड
कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल्स चलेंजर्स के बीच खेले गए ओवर ऑल आईपीएल मैचों की बात करें तो केकेआर की टीम भारी है. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक दोनों टीमें 30 बार आमने-सामने हो चुकी हैं. इन 30 मैचों में से केकेआर ने 17 और आरसीबी ने 13 मैच जीते हैं. इन आंकड़ों से पता चलता है कि केकेआर के सामने आरसीबी की राह आसान नहीं होगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन, आंद्रे रसेल, सुनील नरैन, उमेश यादव, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती.

कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयर अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद नबी, चामिका करुणारत्ने, बाबा इंद्रजीत, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर, रसिक सलमा, अमन हाकिम खान, अशोक शर्मा, रमेश कुमार.

Tags: Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, KKR, Rcb, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks