IPL 2022: विकेट पर नहीं लगी गेंद, फिर भी स्टम्प्स बिखर गए; बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की. मुंबई ने गुजरात टाइटंस को एक रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराया. यह इस सीजन में दोनों टीमों की पहली टक्कर थी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 177 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी. लेकिन हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात की टीम यह स्कोर नहीं बना पाई. इस मैच के दौरान गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज साई सुदर्शन हिट विकेट हो गए. वो इस सीजन में इस तरह आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने. यह वाकया गुजरात की पारी के 16वें ओवर में हुआ.

कायरान पोलार्ड की एक शॉर्ट गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में साई सुदर्शन क्रीज के ज्यादा भीतर चले और शॉट खेलने के दौरान उनका बैलेंस बिगड़ गया और उनका बल्ला स्टम्प्स पर जा लगा. साई सुदर्शन जिस वक्त आउट हुए, उस समय वो 14 रन पर खेल रहे थे. एकबारगी तो सुदर्शन को भी यकीन नहीं हुआ कि उनका बल्ला स्टम्प्स पर जा लगा है. लेकिन मुंबई के खिलाड़ियों को जश्न मनाता देख, वो पवेलियन की तरफ लौट गए.

साई सुदर्शन हिट विकेट हो गए
इस ओवर से पहले गुजरात को जीतने के लिए 30 गेंद में 48 रन की दरकार थी और क्रीज पर साई सुदर्शन और कप्तान हार्दिक पंड्या मौजूद थे. ऐसे में सभी को यह उम्मीद थी कि गुजरात टाइटंस आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे. क्योंकि उसके 8 विकेट बाकी थे. पोलार्ड के जिस ओवर में साई सुदर्शन हिट विकेट हुए. उस ओवर की दूसरी गेंद पर सुदर्शन ने छक्का जड़ा था. पोलार्ड दवाब में थे. लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की और अगली तीन गेंद पर 2 रन ही दिए. ऐसे में सुदर्शन बड़ा शॉट खेलने के दबाव में आ गए. पोलार्ड ने अपने ओवर की आखिरी गेंद स्लो बाउंसर फेंकी, जिसे सुदर्शन समझ नहीं पाए और शॉट खेलने के चक्कर में बल्ला उनके हाथ से छूटकर स्टम्प्स पर जा लगा. इसके बाद आए बल्लेबाज गुजरात को जीत नहीं दिला पाए.

IPL 2022 Points Table: मुंबई इंडियंस की गुजरात टाइटंस पर आखिरी ओवर में जीत, जानिए पॉइंट टेबल का हाल

‘ऐसा कोई गेंदबाज बताओ जो 150 की रफ्तार से गेंद फेंके और देश के लिए नहीं खेले’, हरभजन बोल गए बड़ी बात

आखिरी ओवर में गुजरात की टीम 3 रन बना पाई
गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन की दरकार थी. मुंबई के लिए यह ओवर डेनियल सैम्स ने डाला और उन्होंने अपनी 6 गेंदों में सिर्फ 3 रन ही दिए और राहुत तेवतिया भी इसी ओवर में रन आउट हुए. मुंबई की जीत के कारण गुजरात टाइंटस के प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार और बढ़ गया है.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, Kieron Pollard, Mumbai indians



image Source

Enable Notifications OK No thanks