IPL 2022: युजवेंद्र चहल का दुश्मन बना तिहरा शतक लगाने वाला खिलाड़ी, नहीं पूरी करने दी हैट्रिक


मुंबई. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम लगातार दूसरी जीत के साथ आईपीएल 2022 के पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में 5 बार की चैंपियन टीम मुबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 23 रन से हराया. टी20 लीग में (IPL 2022) यह मुंबई की लगातार दूसरी हार है. जोस बटलर के शतक के दम पर राजस्थान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मुंबई की टीम 8 विकेट 170 रन ही बना सकी. ईशान किशन और तिलक वर्मा ने अर्धशतक लगाया. लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. टीम टेबल में 9वें नंबर पर है.

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 26 रन दिए और 2 विकेट भी लिए. एक समय में वे हैट्रिक के नजदीक पहुंच गए थे. लेकिन करुण नायर (Karun Nair) ने स्लिप पर मुरुगन अश्विन का आसान सा कैच छोड़ दिया. चहल ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर टिम डेविड को आउट किया. दूसरी गेंद पर डेनियन सैम्स आउट हो गए. इसके बाद उतरे अश्विन ने गेंद को रोकनी चाहिए. लेकिन यह बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई स्लिप पर चली गई. लेकिन नायर कैच नहीं पकड़ सके. वे टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक भी लगा चुके है.

karun

करुण नायर ने छोड़ा आसान कैच.

2 मैच में लिए हैं 5 विकेट

युजवेंद्र चहल लंबे समय तक आरसीबी का हिस्सा रहे. लेकिन ऑक्शन में इस बार राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा. 31 साल के इस गेंदबाज ने मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत की है. पहले मैच में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए थे और 3 विकेट लिए थे. उनके ओवरऑल टी20 की बात की जाए तो वे 250 से अधिक विकेट ले चुके हैं.

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को मिलेगी पहली जीत? शिखर धवन और मयंक अग्रवाल देंगे जोरदार टक्कर

IPL 2022: शिमरोन हेटमायर ने पोलार्ड के एक ओवर में बटोरे 26 रन, खेली तूफानी पारी

टीम इंडिया की ओर से चहल ने 54 टी20 इंटरनेशनल में 25 की औसत से 68 विकेट लिए हैं. 25 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 8 के आस-पास है. वहीं 61 वनडे में 104 विकेट लिए हैं. 42 रन देकर 6 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा है. वहीं आईपीएल के 116 मैच में वे 22 की औसत से 144 विकेट झटक चुके हैं. हालांकि उन्हें पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी.

Tags: IPL, IPL 2022, Karun Nair, Mumbai indians, Rajasthan Royals, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks