IPL Auction 2022: श्रेयस अय्यर बने पहले 10 करोड़ी, KKR ने 12.25 करोड़ में खरीदा कप्तान


बेंगलुरु. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) मौजूदा सीजन के ऑक्शन में 10 करोड़ रुपए पाने वाले पहले खिलाड़ी बने. उन्हें केकेआर (KKR) ने 12.25 करोड़ में खरीदा. पिछले सीजन में वे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा थे. उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए थे. यानी वे 6 गुना से अधिक महंगे बिके. वे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी बनाए जा सकते हैं. पिछले सीजन में ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) के पास कमान थी. लेकिन टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. केकेआर की टीम 2014 के बाद से टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में टीम इस बार नया कोर ग्रुप तैयार कर रही है.

श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान रहे थे. उन्होंने 2020 में टीम को फाइनल में भी पहुंचाया था. लेकिन 2021 सीजन से पहले उन्हें चोट लग गई थी. इसके बाद टीम ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान बनाया था. इसके बाद टीम उन्हें ही बतौर कप्तान बरकरार रखा. इसके बाद अय्यर ने टीम से अलग होने का फैसला किया.

अय्यर का रिकॉर्ड शानदार

श्रेयस अय्यर का रिकॉर्ड टी20 में शानदार रहा है. वे 156 पारियों में 4 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. 2 शतक और 25 अर्धशतक लगाया है. ऑक्शन से पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि अय्यर पर बड़ी बोली लग सकती है और हुआ भी ऐसा भी. वे टीम इंडिया (Team India) के भी भविष्य के कप्तान बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022 Players Sold, Unsold, Purse Balance Live: श्रेयस अय्यर मार्की प्लेयर्स में सबसे महंगे बिके, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction Live: शिखर धवन ऑक्शन में बिकने वाले पहले खिलाड़ी बने, पंजाब ने 4 गुना महंगे में खरीदा

उन्हें पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने नाबाद 80 रन बनाकर टीम को जीत भी दिलाई थी.

Tags: IPL, IPL Auction, KKR, Kolkata Knight Riders, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks