IPL Auction 2022: क्या आरसीबी में विराट कोहली की जगह लेंगे फाफ डुप्लेसी? कोच ने दी अहम जानकारी


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के मुख्य कोच संजय बांगड़ (Sanjay Banger) ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को आरसीबी में शामिल करने की वजह बताई है. बांगड़ ने कहा है कि डुप्लेसी के आने से न सिर्फ बल्लेबाजी मजबूत होगी बल्कि उनके नेतृत्व कौशल से भी टीम को फायदा मिलेगा. दक्षिण अफ्रीका के 37 वर्ष के फाफ डुप्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ रहे हैं. उन्हें आईपीएल की मेगा नीलामी में (IPL Mega Auction) आरसीबी ने खरीदा.

संजय बांगड़ ने टीम द्वारा नीलामी के बाद कहा, ‘‘फाफ डुप्लेसी के आने से बल्लेबाजी काफी मजबूत होगी. वह शानदार खिलाड़ी है और हमेशा उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करता आया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो शीर्षक्रम को मजबूत बनाये और उसके आने से यह समस्या सुलझ गई. उसके पास विभिन्न प्रारूपों में खेलने का अपार अनुभव है और नेतृत्व कौशल भी.’’ आरसीबी ने हर्षल पटेल और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को 10.75 करोड़ रुपये में और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पौने आठ करोड़ रुपये में खरीदा.

‘रुक जाना नहीं तू कहीं हार के..’ IPL में वापसी का टूटा सपना तो भारतीय गेंदबाज गुनगाने लगा गाना, देखिए VIDEO

संजय बांगड़ ने कहा, ‘‘नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ियों से हम खुश हैं. हमारा लक्ष्य टीम में स्थिरता लाना था और टी20 टूर्नामेंट में बदलते हालात के अनुरूप विविधता रखना भी था. हर खिलाड़ी की टीम में ठोस भूमिका होगी और हमने बैकअप के लिये भी मजबूत खिलाड़ी चुने हैं.’’ अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘जोश हेजलवुड के आने से गेंदबाजी मजबूत हुई है. उसके पास इस प्रारूप का काफी अनुभव है. वहीं, हसरंगा सातवें नंबर का उपयोगी बल्लेबाज और शानदार लेग स्पिनर है. छठे नंबर पर हमारे पास दिनेश कार्तिक के तौर पर अच्छा फिनिशर है.’’

IND vs WI: ईशान किशन 15 करोड़ मिलने के बाद भी नहीं करेंगे ओपनिंग! धोनी के धुरंधर को मिल सकता है मौका

उन्होंने कहा, ‘‘हर्षल पटेल ने पिछले सत्र में उम्दा प्रदर्शन किया और वह स्वाभाविक विकल्प था. उसके फिर आने की हमें खुशी है. इतने साल में हमने जिन खिलाड़ियों पर निवेश किया, उन्हें वापस पाकर अच्छा लग रहा है.’’ आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था.

Tags: Chennai super kings, Faf du Plessis, IPL, IPL Auction, Royal Challengers Bangalore, Sanjay bangar

image Source

Enable Notifications OK No thanks