IPL के मीडिया राइट्स 48390 करोड़ में बिके, जानिए- क्या बोलीं पंजाब टीम की मालकिन प्रीति जिंटा?


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले 5 साल के लिए टीवी और डिजिटल मीडिया राइट्स के लिए ई-ऑक्शन प्रक्रिया पूरी हो गई. मीडिया राइट्स हासिल करने वाली कंपनियों के नाम की घोषणा कर दी गई है जो साल 2023 से 2027 तक के लिए हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह के मुताबिक, वायकॉम18 को 23,758 करोड़ रुपए के साथ डिजिटल राइट्स मिले हैं जबकि स्टार इंडिया को 23,575 करोड़ रुपए में टीवी के राइट्स दिए गए हैं.

स्टार ने पिछली बार टीवी और डिजिटल राइट्स दोनों 16,348 करोड़ में खरीदे थे. इस बार इसमें लगभग 3 गुना की बढ़ोतरी हुई है. तब स्टार ने टीवी और डिजिटल राइट्स दोनों 16,348 करोड़ में खरीदे थे. जय शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि मीडिया राइट्स से बीसीसीआई को कुल 48 हजार 390 करोड़ रुपए से भी ज्यादा मिलेंगे.

आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की सह-मालिक और बॉलीवुड अदाकारा प्रीति जिंटा ने भी इस पर बीसीसीआई और अधिकारियों का आभार जताया. उन्होंने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बधाई और एक बड़ा धन्यवाद. जय शाह, सौरव गांगुली, अरुण धूमल और बीसीसीआई. केपीएमजी कॉर्पोरेट फाइनेंस में हर किसी का शुक्रिया. विशेष रूप से आईपीएल मीडिया अधिकारों में इस ब्लॉकबस्टर छलांग के लिए श्रीनिवासन. आईपीएल फैंस, क्रिकेट प्रेमियों और प्रत्येक भारतीय के लिए एक बहुत ही खास दिन है.’

Preity zinta on IPL Media Rights

प्रीति जिंटा ने आईपीएल मीडिया राइट्स को लेकर ट्वीट किया है.

बीसीसीआई की ओर से 4 अलग-अलग कैटेगरी में राइट्स के लिए रविवार से बोली शुरू की गई थी. पहले पैकेज में भारतीय उपमहाद्वीप के टीवी राइट्स शामिल थे. वहीं, दूसरे पैकेज में भारतीय उपमहाद्वीप के डिजिटल राइट्स को शामिल किया गया था. तीसरे पैकेज में चुनिंदा मैचों के डिजिटल राइट्स शामिल थे जबकि चौथे पैकेज में भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर के टीवी और डिजिटल प्रसारण अधिकार शामिल थे.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है)

Tags: Indian premier league, IPL, Preity zinta, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks