आईपीएल: दिल्ली कैपिटल्स को झटका, दो मैच नहीं खेलेंगे नोर्त्जे, लखनऊ से जुड़ेगा जिम्बाब्वे का तेज गेंदबाज?


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Published by: रोहित राज
Updated Tue, 22 Mar 2022 09:02 PM IST

सार

दिल्ली को अपना पहला मुकाबला 27 मार्च को मुंबई इंडियंस, दूसरा मुकाबला दो अप्रैल को गुजरात टाइटंस और तीसरा मुकाबला सात अप्रैल को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेलना है। दिल्ली को उम्मीद है कि सात अप्रैल तक नोर्त्जे फिट हो जाएंगे। 

एनरिच नोर्त्जे और ब्लेसिंग मुजारबानी

एनरिच नोर्त्जे और ब्लेसिंग मुजारबानी
– फोटो : सोशल मीडिया

epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे चोट से ठीक होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आईपीएल के 15वें सीजन में शामिल होने के लिए वे मुंबई तो पहुंच गए हैं, लेकिन कम से कम दो शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली को उम्मीद है कि सात अप्रैल तक नोर्त्जे फिट हो जाएंगे। वे लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेलते दिख सकते हैं।

दिल्ली को अपना पहला मुकाबला 27 मार्च को मुंबई इंडियंस, दूसरा मुकाबला दो अप्रैल को गुजरात टाइटंस और तीसरा मुकाबला सात अप्रैल को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेलना है। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, नोर्त्जे आईपीएल में टीम के तीसरे मैच से शामिल होंगे। यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

नोर्त्जे दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाजों में एक हैं। टीम ने उन्हें 6.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। उन्हें कगिसो रबाडा के ऊपर तरजीह दी गई। नोर्त्जे को किस तरह की चोट लगी है इसके बारे में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कुछ नहीं बताया है। वे नवंबर 2021 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज में भी नहीं चुना गया था। बांग्लादेश के खिलाफ चल रही सीरीज से भी नोर्त्जे बाहर हैं।

क्या लखनऊ से जुड़ेंगे ब्लेसिंग मुजारबानी?

इसी बीच, लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम चोटिल मार्क वुड के स्थान पर दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के प्रयास में जुटी है। टीम ने पहले बांग्लादेश के तस्कीन अहमद को शॉर्टलिस्ट किया था, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ी एनओसी नहीं दिया। इसके बाद लखनऊ की टीम ने जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी से संपर्क साधा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुजारबानी लखनऊ से खेलने के लिए तैयार हैं।

हरारे में भारतीय उच्चायोग द्वारा मुजारबानी को भारत की यात्रा के लिए दस्तावेज दिए गए हैं। उच्चायुक्त ने एक तस्वीर पोस्ट की है। तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “राजदूत ने जिम्बाब्वे के गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी से मुलाकात की। वे आईपीएल के लिए रवाना हो रहे हैं। राजदूत उन्हें और उनकी टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स को शुभकामनाएं देते हैं।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ गोपनीयता अनुबंध का दावा करने वाले लखनऊ के अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सूत्रों ने क्रिकबज को बताया है कि जिम्बाब्वे का यह खिलाड़ी केवल नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होगा। टीम ने मार्क वुड की जगह किसी भी खिलाड़ी को शामिल करने से इनकार कर दिया है। इसके बारे में आधिकारिक सूचना जल्द ही दी जाएगी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks