IRE vs NZ 3rd ODI: हैरी टेक्टर ने मचाया धमाल, 360 रन बचाने में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के हाथ-पांव फूल गए


नई दिल्ली. आखिरी ओवर में 10 रन, पारी की आखिरी गेंद पर 2 रन और बस 1 रन से हार गया आयरलैंड. इस बेहद रोमांचक मैच में लक्ष्य था- 361 रन का जो न्यूजीलैंड ने सीरीज के तीसरे वनडे (IRE vs NZ 3rd ODI) में मेजबान टीम के सामने रखा. आयरिश बल्लेबाजों ने पूरी कोशिश की लेकिन 50 ओवर में 9 विकेट पर 359 रन ही बना पाए. न्यूजीलैंड टीम ने इस तरह 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए जीत दर्ज की.

गप्टिल और निकोल्स की शानदार पारी
न्यूजीलैंड ने ओपनर मार्टिन गप्टिल (115) और हेनरी निकोल्स (79) की शानदार पारियों की बदौलत 6 विकेट खोकर 360 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. डबलिन में खेले गए सीरीज के इस आखिरी वनडे मैच में आयरलैंड के लिए ओपनर पॉल स्टर्लिंग (120) और हैरी टेक्टर (108) ने शतक जड़े. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 179 रन जोड़े. इन दोनों ने जीत की उम्मीद भी जगाई.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

हैरी टेक्टर ने बांधे रखी उम्मीदें
22 साल के हैरी टेक्टर जब तक क्रीज पर रहे, आयरलैंड के फैंस उम्मीद लगाए रहे. आखिरकार पारी के 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिचेल सैंटनर ने उन्हें बोल्ड कर दिया. वह टीम के छठे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे, तब टीम का स्कोर 310 रन हो चुका था. इसके बाद जॉर्ज डॉकरेल ने कोशिश की और 17 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए.

आखिरी ओवर में थी 10 रन की जरूरत
मैट हेनरी ने अपने कोटे के आखिरी (पारी के 49वें) ओवर में डॉकरेल को ब्रैसवेल के हाथों कैच करा दिया. पारी के अंतिम ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी, क्रीज पर क्रेग यंग और ग्राहम ह्यूम थे.

यंग रन आउट और टूट गई उम्मीद
ब्लेयर टिकनर अंतिम ओवर करने के लिए आए. पहली गेंद पर ह्यूम कोई रन नहीं बना सके. अगली गेंद पर सिंगल पूरी किया जिससे क्रेग यंग क्रीज पर आए. तीसरी गेंद पर यंग ने चौका जड़ दिया और आयरिश खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई लेकिन ये उम्मीद अगली गेंद पर ही टूट गई. यंग रन आउट हो गए. कोशिश 2 रन दौड़ने की थी लेकिन मार्टिन गप्टिल ने तेजी से गेंद विकेटकीपर टॉम लाथम की तरफ थ्रो की और यंग को लौटना पड़ा.

अंतिम बॉल पर हारे मेजबान
इसके बाद अंतिम 2 गेंदों पर 4 रन की जरूरत थी, आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ने 5वीं गेंद पर सिंगल लिया और अंतिम गेंद पर बाइ के जरिए 1 रन मिले. न्यूजीलैंड ने 1 रन से मुकाबला जीता और 3-0 से सीरीज. न्यूजीलैंड के अनुभवी ओपनर मार्टिन गप्टिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 126 गेंदों पर 15 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 115 रन बनाए. मैट हेनरी ने भी दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने आयरलैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और जीत में योगदान दिया.

Tags: Hindi Cricket News, Ireland cricket, Martin guptill, Matt Henry, New Zealand cricket, Paul Stirling

image Source

Enable Notifications OK No thanks