वापस आ गया है 90’s के बच्चों का फेवरेट कैप्टन व्योम, साइंस और एक्शन से भिड़ेगा अपना देसी सुपरहीरो


अगर आप 90 के दशक के बच्चे हैं, तो हम गारंटी दे सकते हैं कि आप किसी समय मिलिंद सोमन के हिट टेलीविज़न शो ‘कैप्टन व्योम’ को देख चुके होंगे। सोमन ने इस शो में लीड रोल प्ले किया था और इसे केतन मेहता ने निर्देशित किया था। यह उस दौर में पैदा हुए लगभग हर बच्चे के पसंदीदा शोज में से एक हुआ करता था। सोमन की लोकप्रियता ही एकमात्र ऐसी चीज नहीं थी, जिसने शो को हिट होने में मदद की। कैप्टन व्योम की कहानी जबरदस्त, आकर्षक और एंटरटेनिंग थी, जो केवल 54 एपिसोड तक चली थी। अब लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, ये शो एक बार फिर वापसी कर रहा है वो भी बड़े ही शानदार अंदाज में।

लौट रहा है बच्चों का फेवरेट कैप्टन व्योम
‘कैप्टन व्योम’ के फैंस के लिए खुशी का समय है। बीस वर्षों के बाद, स्पेस सुपरहीरो के एक नए और लेटेस्ट अवतार में वापसी करने की अफवाह है। कैप्टन व्योम-द स्काई वॉरियर ने 90 के दशक के अंत में खूब सफलता हासिल की। ‘पिंकविला’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड (बीटीपीएल) इस पर काम कर रहे हैं। जल्द ही कैप्टन व्योम एक वेब सीरीज के रूप में वापस लौटेगा।

देश का सुपरहीरो नए अंदाज में है तैयार
Gen-Z फैंटेसी के एक्साइटमेंट के लिए, केतन मेहता ने इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने कहा, ‘मैं वास्तव में उत्सुक हूं। मेरे लिए कैप्टन व्योम इंटरनेशनल लोगों के लिए देश के सुपरहीरो की कहानी है। अब समय आ गया है कि जब भारत नई सदी में अपनी जगह का सपना देख रहा हो, तो उसे फिर से खोजा जाए। मैं व्योम को आगे ले जाने के लिए बीटीपीएल के साथ हमारी साझेदारी का इंतजार कर रहा हूं। मैं आशा और कामना करता हूं कि यह सुपरहीरो नई ऊंचाइयों और दूर की उड़ान भरे। इंटरगैलेक्टिक स्पेस एडवेंचर के साथ यह फ्रैंचाइज़ी हमारे देश की सर्वश्रेष्ठ वीएफएक्स और सीजीआई को दिखाने का एक आदर्श मंच हो सकता है।’

क्या इंडिया अपनाएगा साइंस का डोज?
एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार, BTPL, स्टार वार्स, स्टार ट्रेक और गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी जैसी फेमस और हिट हॉलीवुड मेकिंग से इंस्पीरेशन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। चूंकि अंतरिक्ष और विज्ञान की कहानियां बॉलीवुड में काफी हद तक अछूती रही हैं, इसलिए फिल्म निर्माता इसे बनाने को लेकर एक्साइटेड हैं। रिपोर्टों के अनुसार, मेकर्स को इस फ्रैंचाइज़ी के लिए टॉप स्टूडियोज और ओटीटी प्लेटफार्मों से तीन-चार ऑफर्स मिल चुके हैं।

90’s Kids का मजेदार शो
कैप्टन व्योम साल 1998 में दूरदर्शन चैनल पर रिलीज़ हुई। इसमें मिलिंद सोमन लीड रोल में थे। यह एक फ्यूचरिस्टिक साइंस-फाई एक्शन सीरीज़ थी, जिसमें कैप्टन व्योम ने सुपर-पावर्ड हीरोज के साथ मिलकर बारह दुश्मनों को हराने के लिए काम किया था। वो बृहस्पति के चंद्रमा से कैद से भाग निकले थे। इस शो में मिलिंद सोमन के अलावा राहुल बोस, डिनो मोरिया, कार्तिका राणे, मधु सप्रे और टॉम ऑल्टर भी थे।

मेकर्स ने कस ली है कमर
पूर्व फिल्म पत्रकार से निर्माता बने प्रशांत सिंह ने इस बारे में यह कहा था, ‘यह एक बड़ी चुनौती है और कुछ इस तरह का प्रयास करने की एक बड़ी जिम्मेदारी है, खासकर देश में लेकिन हम रख रहे हैं। हालांकि एक बात पक्की है। यह हमारे देश में अंतरिक्ष / विज्ञान-फाई सुपरहीरो फिल्मों को लाने का सबसे अच्छा समय है। साथ ही, यह बहुत अच्छा लगता है कि हम अपने बचपन के दिनों को, 90 के दशक के दूरदर्शन के हिट शो जैसे शक्तिमान और कैप्टन व्योम को अलग तरीके से पेश किया जाए।’

image Source

Enable Notifications OK No thanks