जैक डोर्सी का ब्लॉक बिटकॉइन माइनिंग को आसान बनाने के लिए काम कर रहा है


ब्लॉक, भुगतान कंपनी जिसे पहले स्क्वायर के नाम से जाना जाता था, एक “खुली बिटकॉइन खनन प्रणाली” बनाने पर काम कर रही है सीईओ जैक डोर्सी ने घोषणा की है. एक थ्रेड में, हार्डवेयर के लिए ब्लॉक के महाप्रबंधक थॉमस टेम्पलटन ने रेखांकित किया सिस्टम के लिए कंपनी के लक्ष्य, जो इसके लिए हैशरेट की तुलना में आसानी से उपलब्ध, विश्वसनीय, प्रदर्शनकारी और अपेक्षाकृत शक्ति कुशल होना है।

समग्र उद्देश्य खनन को अधिक विकेंद्रीकृत बनाना है, बदले में समग्र बिटकॉइन नेटवर्क को अधिक लचीला बनाना है। जैसे-जैसे क्रिप्टोकुरेंसी का मूल्य बढ़ गया है, और पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं के बिना यह मेरे लिए और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया है, ऐसी आशंकाएं हैं कि नेटवर्क बन गया है खनिकों के बहुत छोटे समूह पर केंद्रीकृत. खनन को अधिक विकेंद्रीकृत बनाना “एक ऐसे भविष्य की दीर्घकालिक आवश्यकता है जो पूरी तरह से विकेंद्रीकृत और अनुमति रहित हो,” टेंपलटन कहते हैं. लेकिन योजनाएँ विवादास्पद हो सकती हैं कितनी ऊर्जा गहन खनन बिटकॉइन हो जाता है।

टेंपलटन के अनुसार, ब्लॉक अपने स्वयं के एएसआईसी (एक उद्देश्य के लिए अनुकूलित एक कस्टम चिप – इस मामले में बिटकॉइन खनन) के निर्माण के लिए खुला है, लेकिन टीम में सॉफ्टवेयर डिजाइनर भी शामिल होंगे। उद्देश्य एक . का निर्माण करना है उच्च प्रदर्शन एकीकृत प्रणाली जो ओपन-सोर्स भी है. डोरसी ने पहले कहा था कि वह चाहते हैं कि बिटकॉइन माइनिंग हो “रिग को पावर स्रोत में प्लग करना जितना आसान है,” और वह एक खनन प्रणाली में मूल्य देखता है कि लंबवत एकीकृत हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर भर में।

साथ ही इसकी खनन प्रणाली, पिछले साल जुलाई में ब्लॉक (तब स्क्वायर) ने घोषणा की कि वह “बिटकॉइन कस्टडी को अधिक मुख्यधारा” बनाने के उद्देश्य से एक बिटकॉइन हार्डवेयर वॉलेट का निर्माण कर रहा है। स्क्वायर ने पहले भी अपने ग्राहकों को अपने कैश ऐप का उपयोग करके बिटकॉइन खरीदने और बेचने की अनुमति दी थी। डोरसी लंबे समय से बिटकॉइन के एक उत्साही समर्थक रहे हैं, और उनका ट्विटर बायो केवल “# बिटकॉइन” है। उन्होंने पहले बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने के लिए ब्लॉक की अपनी इच्छा के बारे में बात की थी अक्टूबर में.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks