जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ प्रशासन ने मर्गन टॉप से लापता छह लोगों को सुरक्षित निकाला, तीन दिन से फंसे थे सभी


अमर उजाला नेटवर्क, किश्तवाड़/अनंतनाग
Published by: विमल शर्मा
Updated Fri, 25 Feb 2022 02:50 PM IST

सार

किश्तवाड़ के मढ़वा डीडीसी सदस्य जफरुल्ला शेख के अनुसार पुलिस ने छह लोगों की पहचान अजाज अहमद कोका, मोहम्मद अकबर कोका , गुलजार अहमद कोका, सबजार अहमद डार, मंजूर अहमद कोका और गुलाम नबी कोका पुत्र गुलाम कादिर सभी निवासी वाड़वन के रूप में हुई।

Kishtwar Police rescued 6 residents

Kishtwar Police rescued 6 residents
– फोटो : एएनआई

ख़बर सुनें

विस्तार

अनंतनाग से किश्तवाड़ आने के दौरान बुधवार को खराब मौसम में लापता हुए छह लोगों को प्रशासन की टीम ने खोज लिया है। प्रशासन ने बताया कि सभी सुरक्षित और बेहतर हैं। उनकी तलाश में प्रशासन ने त्रिस्तरीय बचाव अभियान शुरू किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि एसडीएम और तहसीलदार के नेतृत्व में सड़क मार्ग से स्नो कटर मशीन और जेसीबी के साथ एक टीम युवकों तक पहुंची। 

सेना का बचाव दल और स्थानीय स्वयंसेवकों की एक दूसरी टीम भी लगाई गई थी। तीसरी टीम को हेलिकॉप्टर के साथ लरकीपोरा में तैनात किया गया था। वहां मौसम के सुधरने का इंतजार किया जा रहा था। यह सभी लोग कश्मीर से वापस किश्तवाड़ स्थित अपने घर वाड़वन आते समय बर्फीले क्षेत्र मर्गन टॉप में लापता हो गए थे।

किश्तवाड़ के मढ़वा डीडीसी सदस्य जफरुल्ला शेख के अनुसार पुलिस ने छह लोगों की पहचान अजाज अहमद कोका, मोहम्मद अकबर कोका, गुलजार अहमद कोका, सबजार अहमद डार, मंजूर अहमद कोका और गुलाम नबी कोका पुत्र गुलाम कादिर सभी निवासी वाड़वन के रूप में हुई।

इनके क्षेत्र में चल रहे बर्फीले तूफान में फंसने की आशंका है। स्थानीय सरपंच आजाद नबी ने कहा कि उन्होंने मंगलवार को रात करीब नौ बजे मर्गन टॉप से परिवार के सदस्यों से अंतिम बार बात की थी। उधर अनंतनाग प्रशासन का कहना है कि कहा कोकरनाग इलाके में भारी बर्फबारी हो रही है, इसलिए मर्गन टॉप पर किसी भी तरह का बचाव अभियान नहीं शुरू किया गया है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks