Jayeshbhai Jordaar Day 2 Collection: रणवीर की फिल्म दूसरे ही दिन फ्लॉप घोषित, कमाई में बढ़ोत्तरी पर उम्मीदें कम


हिंदी सिनेमा के हीरो नंबर वन कहलाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह की फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ के कलेक्शन में रिलीज के दूसरे दिन मामूली सुधार हुआ है, लेकिन पहले दिन फिल्म की ओपनिंग के आए कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े आखिरी संख्या आने के बाद और टूटे हैं। फिल्म की पहले दिन की ओपनिंग चार करोड़ से नीचे रहते हुए सिर्फ 3.25 करोड़ रुपये पर बंद हुई। फिल्म ने शनिवार को इसके मुकाबले थोड़ा सुधार किया है। लेकिन, एक फिल्म में काम करने के 75 करोड़ रुपये लेने वाले रणवीर सिंह की फिल्म की पहले दो दिन में हुई कमाई ने उनकी साख को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ की इस खराब परफॉर्मेंस को लेकर दिन भर गुणा भाग किया और ये समझने की कोशिश की कि आखिर गड़बड़ी कहां हो रही है।

ट्रेलर लॉन्च की रौनक गायब

फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ को इसके निर्माता मनीष शर्मा, निर्देशक दिव्यांग ठक्कर और अभिनेता रणवीर सिंह ने ट्रेलर रिलीज के दिन एक ऐसी शानदार फिल्म बताया था जिसे पढ़ने के तुरंत बाद यशराज फिल्म्स ने इसे बनाने का फैसला कर लिया। ट्रेलर लॉन्च से लेकर फिल्म की रिलीज के एक दिन पहले तक रणवीर सिंह ने फिल्म के प्रचार के लिए खूब पसीना बहाया। देश विदेश का दौरा किया और फिल्म के बारे में खूब अच्छी अच्छी बातें की। इस प्रचार से चूंकि फिल्म से जुड़े दूसरे लोगों को दूर ही रखा गया लिहाजा फिल्म की सफलता या विफलता अब उन्हीं के नाम होनी है।

पहले दिन की कमाई सिर्फ 3.25 करोड़ रुपये

फिल्म की लागत करीब 50 से 60 करोड़ रुपये तब बताई जा रही है जब इसमें रणवीर सिंह की फीस यशराज फिल्म्स की दरों पर शामिल है। बाजार दरों के हिसाब से फिल्म की लागत करीब 100 करोड़ रुपये है। फिल्म के सैटेलाइट और ओटीटी राइट्स से हालांकि यशराज फिल्म्स ने फिल्म के लागत का बड़ा हिस्सा फिल्म की रिलीज से पहले ही वसूल लिया है लेकिन फिल्म का असली पैमाना बॉक्स ऑफिस ही होता है और यहां फिल्म के पिटने से रणवीर सिंह की ब्रांड वैल्यू घटनी तय है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन सिर्फ 3.25 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर पूरी इंडस्ट्री को सकते में डाल दिया है।

दूसरे दिन कमाए 3.80 करोड़ रुपये

फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ ने अपनी रिलीज के दूसरे दिन शनिवार को शुक्रवार के आंकड़ों में थोड़ी बढ़ोत्तरी की और इसका कलेक्शन इस दिन 3.80 करोड़ रुपये रहा। फिल्म का बॉक्स ऑफिस का कुल कलेक्शन अब 7.05 करोड़ रुपये हो पाया है और ट्रेड ने इस फिल्म को दूसरे दिन ही फ्लॉप फिल्म घोषित कर दिया है। रणवीर सिंह की फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ का पहले वीकेंड का कलेक्शन उनकी फ्लॉप फिल्मों ‘लुटेरा’ और ‘किल दिल’ तक भी पहुंचना नहीं दिख रहा।

फ्लॉप फिल्मों से भी कम कमाई

रणवीर सिंह की फिल्मों में पहले वीकेंड का सबसे कम कलेक्शन फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ का रहा है जिसने साल 2010 में पहले वीकेंड पर 5.20 करोड़ रुपये कमाए थे। इसके बाद पहले वीकेंड पर सबसे कम कमाई करने वाली फिल्मों में 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ ने 16.54 करोड़ रुपये, ‘लुटेरा’ ने 19 करोड़ रुपये और फिल्म ‘किल दिन’ ने पहले वीकएंड में 20.18 करोड़ रुपये कमाए थे। आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बेफिकरे’ भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ही रही थी हालांकि इसका पहले वीकेंड का कलेक्शन 34.36 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा था।



Source link

Enable Notifications OK No thanks