Jio World Centre: रिलायंस ने लॉन्च किया देश का सबसे बड़ा कन्वेशन सेंटर, जानिए खासियतें


नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd.) ने शुक्रवार को देश के सबसे बड़े और सबसे प्रतिष्ठित बहुआयामी डेस्टिनेशन जियो वर्ल्ड सेंटर (Jio World Centre) के खोले जाने की घोषणा की. यह मुंबई के कमर्शियल सेंटर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (Bandra Kurla Complex) में 18.5 एकड़ में फैला है. कंपनी के मुताबिक, इस सेंटर के पीछे रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर और रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर-चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani) की सोच है.

धीरूभाई अंबानी स्क्वायर से हुई शुरुआत
यह एक प्रतिष्ठित बिजनेस, कॉमर्स और कल्चरल डेस्टिनेशन बनने के लिए तैयार है, जिससे भारत और इसके नागरिकों को एक विश्वस्तरीय लैंडमार्क मिल सके. जियो वर्ल्ड सेंटर के तहत जियो वर्ल्ड कन्वेशन सेंटर के शुरूआती चरणों में धीरूभाई अंबानी स्क्वायर (Dhirubhai Ambani Square) और फाउंटेन ऑफ जॉय को खोला गया है. इस साल और अगले साल जियो वर्ल्ड सेंटर का फेज वाइज उद्घाटन होगा.

धीरूभाई अंबानी स्क्वायर पर मिलेगी फ्री एंट्री
धीरूभाई अंबानी स्क्वायर मुंबई शहर में एक लैंडमार्क बनने के लिए तैयार है. यह रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के फाउंडर धीरूभाई अंबानी और मुंबई शहर को समर्पित है. यहां आम लोगों को फ्री एंट्री मिलेगी. स्थानीय नागरिकों और दुनिया भर के पर्यटकों के लिए यह स्क्वायर मस्ट सी डेस्टिनेशन बनने का वादा करता है.

Jio world center, Reliance Industroes Limited

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने जियो वर्ल्‍ड सेंटर की शुरुआत की.

‘भारत के विकास कहानी का अगला अध्याय लिखेंगे’
रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, “जियो वर्ल्ड सेंटर हमारे गौरवशाली राष्ट्र के लिए एक और उपलब्धि है. यह नए भारत की आकांक्षाओं को प्रतिबिंबत करता है. सबसे बड़े सम्मेलनों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, प्रीमियम रिटेलिंग और डाइनिंग सुविधाओं से लैस जियो वर्ल्ड सेंटर को मुंबई के नए लैंडमार्क के रूप में देखा जाएगा. यह एक ऐसा केंद्र बनेगा जहां हम एकसाथ भारत के विकास कहानी का अगला अध्याय लिखेंगे.”

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Nita Ambani, Reliance industries, Reliance Jio

image Source

Enable Notifications OK No thanks