धड़ाधड़ विकेट चटका रही थीं जोनासेन, हरमनप्रीत ने छक्का लगाकर बोलती की बंद, देखें VIDEO


बर्मिंघम. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के ग्रुप ए में आज भारतीय महिला टीम की भिड़ंत ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम से हुई. इस मुकाबले में भारतीय टीम को तीन विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके बावजूद कई मायनों में भारतीय फैंस इस मैच को याद रखेंगे. जी हां अगर इतिहास में याद किया जाएगा कि किस महिला बल्लेबाज ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली अर्धशतकीय पारी खेली, तो भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नाम को सुनहरे अक्षरों में याद किया जाएगा.

भारतीय कप्तान ने आज ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी करते हुए 52 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके एवं एक बेहतरीन छक्का लगाया. कौर कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला छक्का जड़ने वाली बल्लेबाज भी बन गई हैं. उन्होंने यह बेहतरीन छक्का एक कदम आगे निकलते हुए जेस जोनासेन के खिलाफ लगाया.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games 2022: हरमनप्रीत कौर ने नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन, फैंस रह गए दंग

कौर द्वारा लगाए गए इस बेहतरीन छक्के के बाद जेस जोनासेन (Jess Jonassen) भी कुछ देर के लिए हक्की-बक्की रह गईं. हो भी क्यों नहीं जोनासेन का आज दिन था. उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से पुरे भारतीय खेमे को हिला रखा था. ऐसे स्थिति में कौर ने जब आगे बढकर उनकी गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाया तो उन्हें एक पल के लिए विश्वास ही नहीं हुआ.

बात करें आज के मुकाबले में जेस जोनासेन के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 22 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. जोनासेन ने जिन भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया उसमें शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा और हरलीन देओल का विकेट शामिल रहा.

Tags: Commonwealth Games, Harmanpreet kaur



image Source

Enable Notifications OK No thanks