बस थोड़ा इंतजार ! भारत में होने वाली है 2 धांसू इलेक्ट्रिक कारों की एंट्री


हाइलाइट्स

जल्द ही भारत में कई इलेक्ट्रिक वाहनों की एंट्री होने वाली है.
महिंद्रा अगले महीने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल रेंज पेश करेगा.
MG ZS EV Excite भी जल्द ही बाजार में पेश हो सकती है.

नई दिल्ली. भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अगले कुछ महीने नए उत्पाद लॉन्च के साथ एक्शन से भरपूर होंगे. जहां कई सेगमेंट में कई नई एसयूवी होंगी, वहीं ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) स्पेस भी महिंद्रा और एमजी अपने प्रॉडक्ट्स अनवील करेंगे. महिंद्रा एंड महिंद्रा 15 अगस्त 2022 को यूके में अपनी 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी (उनके कॉन्सेप्ट फॉर्म में) प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

घरेलू वाहन निर्माता ने यह भी पुष्टि की है कि वह सितंबर में महिंद्रा XUV300 सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के इलेक्ट्रिक का इलेक्ट्रिक वर्जन रोल आउट करेगी. इसके अलावा, MG Motor India जल्द ही एंट्री-लेवल ZS EV एक्साइट वेरिएंट को बड़े बैटरी पैक के साथ पेश करेगी. पेश हैं दोनों अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUVs की अहम डिटेल्स.

यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रही मारुति स्विफ्ट हैचबैक, पेट्रोल के साथ CNG का भी मिलेगा विकल्प

XUV300 के प्रोडक्शन-रेडी वर्जन का नाम Mahindra XUV400 बताया जा रहा है. दिलचस्प बात यह है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी अपने पेट्रोल वेरियंट से लंबी होगी. कार में इस्तेमाल किए गए सेल लंबी दूरी और अधिक शक्ति भी सुनिश्चित करेंगे. नई XUV400 के फुल चार्ज होने पर 400 किमी से अधिक की रेंज देने की संभावना है. फाइनल मॉडल का डिज़ाइन 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किए गए कॉन्सेप्ट से थोड़ा अलग हो सकता है.

यह भी पढ़ें : कारों के लिए कितना जरूरी है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ? कैसे करता है काम, पूरी डिटेल

MG ZS EV Excite, इलेक्ट्रिक SUV का एंट्री-लेवल वैरिएंट, बड़ा 50.3kWh बैटरी पैक प्राप्त करेगा. सेटअप इसे एक बार चार्ज करने पर 461km की दावा की गई रेंज देने में सक्षम करेगा. इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर है जो 174bhp की टॉप पावर और 280Nm का टार्क बनाती है. बड़ी क्षमता वाली बैटरी के साथ, नया एक्साइट वेरिएंट 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. कार निर्माता इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल लाइनअप में दो नए एक्सक्लूसिव वेरिएंट भी पेश करेगी.

image Source

Enable Notifications OK No thanks