कम दाम, जबरदस्त लुक, MG भारत में लॉन्च करेगी ‘छोटी’ इलेक्ट्रिक कार


हाइलाइट्स

MG की छोटी इलेक्ट्रिक कार की डिटेल्स लीक हुई हैं.
कंपनी भारत में भी यह कार लॉन्च कर सकती है.
एमजी जेड एस ईवी यहां काफी लोकप्रिय है.

नई दिल्ली. भारत में ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अडॉप्ट किया जा रहा है. बायर्स इलेक्ट्रिक कारें खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं और ऑटोमोबाइल कंपनियां भी नए नए मॉडल बाजार में उतार रही है. अब इस कड़ी में एक और मॉडल जुड़ने जा रहा है. एमजी भारत में नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह मॉडल कंपनी अफोर्डेबल मॉडल के तौर पर बाजार में उतारेगी.

चीन की इलेक्ट्रिक कार पर आधारित
यह एक छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी जिसका इंटीरियर हाल ही में लीक हो गया है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकती है. MG की यह छोटी ईवी (MG Small EV) चीन की Wuling’s Honguang EV पर आधारित होगी.

यह भी पढ़ें: Next Gen Maruti Alto India Launch: नई ऑल्टो की लॉन्च डेट आई सामने,कम दाम में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

कब होगी लॉन्च ?
इस कार के इंडिया लॉन्च के बारे में कोई तय तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि अगले साल 2023 ऑटो एक्सपो में इसे पेश किया जा सकता है. कंपनी की MG ZS EV भी भारत में काफी पॉपुलर हो गई है. फिलहाल वर्तमान में भारत के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) का कब्जा है और यह देसी कार लॉन्च के बाद से ही नंबर 1 बनी हुई है.

यह भी पढ़ें : करें बस थोड़ा इंतजार ! ब्रेजा, वेन्यू से नेक्सॉन तक, CNG किट के साथ आ रही 6 कारें

एमजी जेड एस ईवी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और कंपनी ने पिछले महीने यानी जून 2022 में 4,503 यूनिट्स सेल की थी. मई 2022 की तुलना में कंपनी ने इस कार की सेल में 27 फीसदी ग्रोथ दर्ज की और इतना ही नहीं इस एसयूवी के लॉन्च के बाद से 5,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं. अब कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार भारत में इस सेगमेंट में कॉम्पटिशन और तेज कर सकती है.

Tags: Auto News, Electric Car, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks