‘बस कपड़े पहनो और तुरंत घर से निकलो’, जानिए कैसे चारू शर्मा खाना खाते-खाते ऑक्शन करने पहुंच गए?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के पहले दिन यानी शनिवार को अचानक ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स ( IPL Auctioneer Hugh Edmeades) गश खाकर गिर गए. उस वक्त वानिंदु हसंरगा को लेकर बोली लगाई जा रही थी. उनके बेहोश होते ही बीसीसीआई के आला अधिकारियों की परेशानी भी बड़ गई कि अब कौन नीलामी की मेजबानी करेगा? ऐसे में आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल (Brijesh Patel) को अपने पुराने दोस्त का नाम याद आया. यह कोई और नहीं, बल्कि जाने-माने स्पोर्ट्स प्रजेंटर चारू शर्मा थे. वो बेंगलुरु मे रहते हैं और नीलामी के दिन परिवार के साथ दोपहर का खाना खा रहे थे. तभी उनके पास अपने दोस्त बृजेश पटेल का फोन आया. उन्हें आईपीएल चेयरमैन ने कहा, “जितना जल्दी हो सकता है कि आप ऑक्शन के लिए पहुंचो. क्योंकि नीलामी के दौरान ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स बेहोश हो गए हैं.

चारू शर्मा (Charu Sharma) ने इससे पहले भी ऑक्शन की मेजबानी की है, लेकिन आईपीएल में कभी यह जिम्मेदारी नहीं निभाई. उन्हें जैसे ही यह खबर मिली 20 मिनट में तैयार होकर वो वेन्यू पर पहुंच गए. इसके बाद उन्हें कुछ जरूरी बातें बताई गई और इसके बाद वो सीधा ऑक्शन के मंच पर पहुंच गए.

मैं 20 मिनट में तैयार होकर होटल पहुंचा: चारू
चारू ने अपने इस अनुभव के बारे में स्पोर्ट्स्टार को बताया, “जिस होटल में आईपीएल नीलामी हो रही है, मैं उससे दूर नहीं रहता हूं, तो मुझे बृजेश पटेल का फोन आया. उन्होंने मुझसे कहा, जल्दी से कुछ कपड़े पहनो और फौरन घर से आईपीएल नीलामी के लिए निकलो. मैं अगले 15-20 मिनट के भीतर होटल में पहुच गया था. यहां मुझे ऑक्शन से जुड़ी कुछ जानकारी दी गई और फिर मैंने मंच संभल लिया.”

यह भी पढ़ें: IPL 2022 auction Live, Day 2: कुछ देर में शुरू होगी नीलामी, अजिंक्‍य रहाणे, स्‍टीव स्मिथ सहित जानें किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: KKR के कप्तान पर नहीं लगी बोली, टीम को फाइनल में पहुंचाया, वर्ल्ड कप भी जीत चुके

‘ऑक्शन को लेकर शुरू में थोड़ा नर्वस था’
उन्होंने आगे कहा, “शुरू में मैं थोड़ा नर्वस था. क्योंकि घर पर कुछ मेहमान आए थे और मैं नीलामी देख भी नहीं रहा था. इसलिए मुझे पता नहीं था कि वहां क्या चल रहा है? हालांकि, बृजेश पटेल मेरे पुराने दोस्त हैं. इसलिए जब उनका फोन आया तो मुझे जाना ही था और एक प्रोफेशनल के तौर पर मैंने पहले भी नीलामी करवाई है और यहां पहले से ही सारी चीजें तैयार थी, इसलिए बहुत ज्यादा परेशानी नहीं हुई.”

चारु स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर रहे हैं और 2008 में आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सीईओ भी थे. उन्होंने दूसरे दिन भी नीलामी की जिम्मेदारी संभाली.

Tags: Cricket news, IPL, IPL 2022 Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks