कोहली की WI दौरे से छुट्टी पर कपिल देव का तंज- उन्हें सम्मान के लिए आराम दिया गया तो अच्छा है


हाइलाइट्स

कपिल देव ने एक बार फिर विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है
उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर कोहली को आराम देने पर तंज कसा है
इससे पहले, उन्होंने विराट को टी20 टीम से बाहर करने की बात कही थी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, जिनके विराट कोहली को टी20 टीम से बाहर करने के बयान पर बवाल मचा था. उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम के ऐलान के बाद फिर ऐसी बात कही है, जिसपर फिर हंगामा मच सकता है. दरअसल, बीसीसीआई ने एक दिन पहले वेस्टइंडीज दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया था. इसमें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं था. बीसीसीआई ने इन दोनों के इस दौरे से बाहर होने की कोई वजह भी नहीं बताई. लेकिन, कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया कि दोनों सीनियर खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है. हालांकि, कपिल देव की इस मसले पर अलग राय है.

कपिल देव ने एबीपी न्यूज पर कहा, “मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर दिया जाना चाहिए. वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है, तो इसमें कोई बुराई नहीं है.

कोहली को आराम दिया गया या वजह कुछ और!
कोहली ग्रोइन इंजरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेले थे. लेकिन, लॉर्ड्स में हुए दूसरे वनडे में उन्होंने प्लेइंग-XI में वापसी की. ऐसे में एक बात तो मोटे तौर पर साफ हो गई है कि वेस्टइंडीज दौरे पर उनका न जाने का सीधे चोट से कोई कनेक्शन नहीं है, क्योंकि वो इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे खेले. उन्होंने 50 ओवर फील्डिंग की और फिर बल्लेबाजी के लिए भी उतरे. लेकिन 16 रन बनाकर आउट हो गए.

अभी कोहली का फॉर्म में लौटना ज्यादा अहम: कपिल
इसे लेकर कपिल देव ने आगे कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे वापस लाया जाए? वह एक साधारण क्रिकेटर नहीं है. उन्हें अपनी खोई फॉर्म हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा अभ्यास के साथ मैच खेलने चाहिए. मुझे नहीं लगता कि इस दुनिया में कोई भी खिलाड़ी है, जो टी20 में कोहली से बड़ा है. लेकिन, जब आपका प्रदर्शन अच्छा नहीं होता है, तो सेलेक्टर्स अपना फैसला ले सकते हैं. मेरा अपना सोचना है कि अगर कोई खिलाड़ी लगातार अच्छा नहीं कर रहा है तो फिर उसे आराम दिया जा सकता या टीम से ड्रॉप किया जा सकता है.

IND vs ENG: रीस टॉपली के चोट के कारण फिर से खेलने पर था संशय, 7 साल में खेले सिर्फ 17 वनडे

जिस मैदान पर वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ियों ने सीखा क्रिकेट का ककहरा, उस पर लग गया ताला

‘कोहली को फॉर्म हासिल करने में इतना वक्त नहीं लगना चाहिए’
कपिल ने कहा कि कोहली को रन बनाने का तरीका खोजने की जरूरत है, क्योंकि उनके जैसे महान खिलाड़ियों को फॉर्म में वापस आने में इतना समय नहीं लगना चाहिए. कपिल के मुताबिक, “ऐसा नहीं है कि भारत पिछले पांच से छह वर्षों में विराट के बिना नहीं खेला है, लेकिन मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस फॉर्म में आए. हां, उन्हें आराम दिया गया है या बाहर किया गया है. जो भी है, उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है. उन्हें रन बनाने का रास्ता तलाशना होगा. शायद रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं. अगर उसे बाहर किया या आराम दिया जाता है, तो मुझे कोई समस्या नहीं है. लेकिन मैं चाहता हूं कि वह वापस फॉर्म में आए. एक पारी एक महान खिलाड़ी की किस्मत बदल सकती है लेकिन वह कब आएगी, हम नहीं जानते? हम दो साल से इंतजार कर रहे हैं.”

Tags: India Vs England, Kapil dev, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks