KBC 14: 7.5 करोड़ के सवाल का जवाब ना दे पाने पर भी 75 लाख पक्के, शो में जुड़ा एक और पड़ाव


मुंबईः अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का क्विज बेस्ड रियेलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) लंबे समय से दर्शकों को ढेर सारा ज्ञान देने के साथ ही लोगों का जमकर मनोरंजन भी कर रहा है. एक बार फिर कौन बनेगा करोड़पति लौट रहा है, वह भी नए सीजन के साथ. शो का दर्शक भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब तक सीजन 14 (Kaun Banega Crorepati 14) के कई प्रोमो सामने आ चुके हैं, जिनके जरिए बिग बी आम दर्शकों तक जरूरी जानकारी पहुंचाते दिखे. लेकिन, अब जो नया प्रोमो सामने आया है, उसके जरिए बिग बी ने एक बड़ी खुशखबरी दी है.

दरअसल, इस बार देश की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं और इस खुशी के मौके पर कौन बनेगा करोड़पति के मेकर्स ने एक शानदार पहल शुरू की है. जिसके तहत, अगर हॉट सीट पर बैठा शख्स अगर 7.5 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे पाता है, तो भी उसे 75 लाख मिलेंगे.

हाल ही में जारी किए गए इस प्रोमो में अमिताभ बच्चन कहते हैं – ‘बधाई हो संतोष जी 1 करोड़ जीत चुके हैं आप. अब बताइये क्या करेंगे आगे खेलेंगे.’ इस पर कई लोग अलग-अलग सलाह देते नजर आते हैं. कोई कहता है- ‘अगर हार गए तो सिर्फ 3 लाख 20 हजार ही मिलेगा.’ वहीं एक अन्य कहता है- ‘संतोष बेटा संतोष कर संतोष.’

इसके बाद बिग बी बताते हैं कि शो में एक नया अपडेट आया है. जिसके तहत शो में कुछ नया होने वाला है. अमिताभ बच्चन कहते हैं- ‘देखिए मैं बताता हूं, अगर आप खेले और जीते तो 7.5 करोड़ आपके और अगर दुर्भाग्यवश गलत हो भी गया उत्तर तो भी 75 लाख पक्का मिलेंगे.’ ये सुनते ही सामने बैठे सज्जन हैरान रह जाते हैं. फिर अमिताभ बच्चन आगे कहते हैं कि ‘जी हां, देवियों और सज्जनों… इस साल स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर केबीसी में जुड़ रहा है एक और पड़ाव, 75 लाख रुपये.’

मतलब, अगर कोई कंटेस्टेंट 1 करोड़ जीत जाता है और 7.5 करोड़ के सवाल पर लड़खड़ा जाता है तो भी उसे 3 लाख 20 हजार की जगह 75 लाख मिलेंगे. इस नए ऐलान से साफ है कि इस बार लोग रिस्क लेने में कतराएंगे नहीं. क्योंकि, 7.5 करोड़ के सवाल का जवाब ना दे पाने पर जीती हुई रकम से 25 लाख की कटौती ही होगी.

Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati



image Source

Enable Notifications OK No thanks