KBC 14: सोशल मीडिया के वायरल खबरों को मान लेते हैं सच, तो BIG B की ये सलाह आपके काम आएगी, देखें VIDEO


आपके ज्ञान के जरिए आपके सपनों को सच करने के लिए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की सीजन 14 (Kaun Banega Crorepati 14) जल्द शुरू होने वाला है. शो का पहला प्रोमो अपने हाल ही में देखा था अब चैनल ने नया प्रोमो शेयर किया है, जिसमें शो को होस्ट यानी महानयाक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक खास सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं.

‘कौन बनेगा करोड़पति’ 14 (Kaun Banega Crorepati 14) के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. अप्रैल 2022 में इन्हें पूरा किया गया और अब जल्द टीवी पर कंटेस्टेंट अपनी किस्मत का सिक्का चमकाने के लिए हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन के साथ क्विज शो को खेलते नजर आएंगे. हाल ही में मेकर्स ने एक नया प्रोमो शेयर किया है, जिसको देखने के बाद लग रहा है कि इस बार ‘केबीसी’ की थीम फेक न्यूज और उसकी परख के इर्द-गिर्द होने वाली है.

नए प्रोमो में दी ये सीख
नए प्रोमो के जरिए मेकर्स ने समझाने की कोशिश की है कि सोशल मीडिया पर मिलने वाली सारी जानकारी ठीक नहीं होती है. ज्ञान जहां से भी मिले उसे बटोर लेना चाहिए, लेकिन उसके साथ ही उसे टटोल भी लेना चाहिए.

नए प्रोमो में क्या पूछा सवाल
नया प्रोमो में ज्ञानचंद नाम के एक कंटेस्टेंट हॉटसीट पर बैठे दिखाई दे रहे हैं और बिग बी उनसे सवाल पूछते हैं- ‘ज्ञानचंद जी, इनमें से किस देश ने कोरोना काल में लोगों को घर के अंदर रखने के लिए सड़कों पर 500 शेर छोड़ दिए?’
A-इंडिया
B-चीन
C-रूस
D-इनमें से कोई नहीं.
सवाल सुनने के बाद कंटेस्टेंट जवाब देते हुए कहते हैं ‘रूस’.

जवाब सुन जब बिग बी ने जताई हैरानी
ये जवाब सुनने के बाद अमिताभ हैरानी के साथ कंटेस्टेंट से पूछते हैं, ‘भाईसाहब, कहां से लाते हैं आप इतना ज्ञान?’ तो वह कंटेस्टेंट कहता है कि सोशल मीडिया से. फ्रेंड्स हमें शेयर करते हैं और हम लोगों को फॉरवर्ड कर देते हैं. ज्ञान बांटने से ही तो बढ़ता है सर.’

अमिताभ बच्चन ने दी सलाह
तब अमिताभ कहते हैं कि इस वजह से उनकी धनराशि घटती हुई नजर आ रही है क्योंकि किसी भी देश ने ऐसा नहीं किया था और वह न्यूज फेक थी. बिग बी कहते हैं ज्ञान लेना अच्छा है, लेकिन इसके बारे में फैक्ट चैक करना भी जरूरी है, ताकि नुकसान न हो.

आपको बता दें कि पिछले दिनो ‘केबीसी 14’ के प्रोमो में जीपीएस वाले 2 हजार के नोट के वायरल हुए नकली दावों का सच दिखाया गया था.

Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati, Sony TV



image Source

Enable Notifications OK No thanks