केसीआर का आरोप- TRS विधायकों को खरीदने के लिए 100-100 करोड़ की पेशकश कर रही बीजेपी


हाइलाइट्स

टीआरएस के विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिश करने वाले तीन गिरफ्तार
विधायकों को टीआरएस छोड़कर बीजेपी से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया

हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ‘भाजपा’ राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस के 20-30 विधायकों को ‘खरीदने’ और उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के ‘दलालों’ ने मौजूदा विधायकों को 100-100 करोड़ रुपये की पेशकश की. मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि हालांकि, असली भूमि पुत्र विधायकों ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि विधायकों की कीमत 100 करोड़ रुपये नहीं है और जोर दिया कि टीआरएस सरकार को गिराने का उसका कोई इरादा नहीं है. ‘केसीआर’ के नाम से मशहूर राव ने आरोप लगाया ‘आपने कल देखा. भाजपा सोचती है कि केसीआर ऊंची आवाज में बोल रहे हैं. आइए उनका ‘राजनीतिक’ अंत देखते हैं. उन्होंने प्रत्येक विधायक को 100 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए दलाल भेजे हैं. वे 20-30 विधायकों को खरीदना चाहते थे और केसीआर की सरकार गिराना चाहते थे. तेलंगाना की सत्ता पर कब्जा करना चाहते थे, ताकि वे अपनी इच्छा के अनुसार निजीकरण लागू कर सकें.

टीआरएस के विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिश करने वाले तीन गिरफ्तार
मुख्यमंत्री का यह बयान टीआरएस के चार विधायकों को ‘प्रलोभन’ देने की कोशिश करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद आया है. मुख्यमंत्री राव ने चारों विधायकों को जनसभा में लोगों के सामने पेश करते हुए कहा कि राजनीति में ऐसे लोगों की जरूरत है. टीआरएस विधायकों में से एक पी रोहित रेड्डी की शिकायत के आधार पर 26 अक्टूबर की रात रामचंद्र भारती उर्फ सतीश शर्मा, नंदा कुमार और सिम्हायाजी स्वामी के खिलाफ आपराधिक साजिश, रिश्वत की पेशकश के लिए संबंधित धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए थे.

विधायकों को टीआरएस छोड़कर बीजेपी से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया
प्राथमिकी की प्रति के अनुसार रोहित रेड्डी ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उन्हें 100 करोड़ रुपये की पेशकश की और बदले में विधायकों को टीआरएस छोड़कर आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया. मुख्यमंत्री ने कहा ‘चारों धरती पुत्र ‘विधायक’ मेरे साथ आज बैठक के लिए आए. कुछ दिन पहले दिल्ली के कुछ दलाल हमारे तेलंगाना स्वाभिमान को खरीदने आए और 100 करोड़ रुपये की पेशकश की, लेकिन हमारे धरती पुत्रों ने उन्हें बता दिया वे बिकने वाले नहीं हैं.’ राव ने कहा कि वे खुले बाजार में ‘मवेशियों’ की खरीद बिक्री के समान विधायकों को खरीदना चाहते थे.

Tags: CM KCR, Hyderabad News, Telangana News, TRS



Source link

Enable Notifications OK No thanks