Kia Carens ने लॉन्चिंग से पहले ही रचा इतिहास, एक महीने में रिकॉर्ड बुकिंग, जानें कीमत


नई दिल्ली. कोरियाई कार निर्माता किआ (Kia) ने आज भारत में अपनी नई कार किया कैरेंस (Kia Carens) लॉन्च कर दिया है. कैरेंस 8.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आएगी और इसके टॉप-स्पेक मॉडल की कीमत 16.99 लाख रुपये तक जाएगी. दिलचस्प बात यह है कि लॉन्च होने से पहली ही Carens ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है.

Kia Carens ने बुकिंग शुरू होने के एक महीने के भीतर ही 19,000 से ज्यादा बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है. Carens ने बुकिंग शुरू होने के पहले दिन ही 7,700 बुकिंग को पार कर लिया था.

ये भी पढ़ें- Kia Carens लग्जरी SUV हुई लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे शानदान फीचर्स, जानें प्राइस

माइलेज
Kia Carens पांच वेरिएंट्स प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लक्ज़री प्लस में मिलेगी. किआ का यह भी दावा है कि कैरेंस (1.4-लीटर, टर्बो जीडीआई) की मैंटेनेंस लागत सिर्फ 0.37 रुपये प्रति किलोमीटर आएगी. ARAI सर्टीफाइट इस फ्यूल एफिशिएंसी डीजल इंजन के लिए 21.3 किमी/लीटर और पेट्रोल वेरिएंट के लिए 16.5 किमी/लीटर के माइलेज का दावा किया गया है. सेल्टोस, कार्निवल और सॉनेट के बाद कैरेंस भारत में ब्रांड की चौथी पेशकश है.

सेफ्टी फीचर्स
Kia Carens को दिसंबर 2021 में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था. कैरेंस में 6 एयरबैग समेत 10 हाई-सिक्योर सेफ्टी पैकेज हैं, जो सभी पांच ट्रिम्स – प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लक्ज़री प्लस में मिलेंगे. एमपीवी किआ कनेक्ट के माध्यम से 66 कनेक्टेड कार फीचर्स और पावरट्रेन और ट्रांसमिशन विकल्पों के विकल्प के साथ-साथ अपनी कैटेगरी में सबसे लंबे व्हीलबेस के साथ एडवांस कनेक्टिविटी के साथ मिलेगी.

ये भी पढ़ें- खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, जानिए किस राज्य में कितनी मिलेगी सब्सिडी, कैसे उठा पाएंगे लाभ

Kia Carens इंटीरियर
कैरेंस में कई सुविधा और कनेक्टिविटी फीचर्स हैं. इसमें स्पेशली 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफिकेशन, फ्रंट और सनरूफ के लिए वेन्टिलेशन मिलेगा. Carens की दूसरी और आखिर रो में यात्रियों के लिए पर्याप्त जगह है. पिछली सीटों पर पहुंचने के लिए बीच की सीटों पर वन-टच टम्बल डाउन फीचर दिया गया है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Kia motors, SUV

image Source

Enable Notifications OK No thanks