टेस्टिंग के दौरान नजर आई Kia की इलेक्ट्रिक कार, दिखा धांसू लुक


हाइलाइट्स

किआ EV9 को कंपनी अमेरिकी बाजार के लिए तैयार कर रही है.
यह इलेक्ट्रिक एसयूवी साइज में काफी बड़ी होने वाली है.
कंपनी इस कार को 2023 में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

नई दिल्ली. कारों के इलेक्ट्रिफिकेशन के मामले में किआ ने 2045 तक कार्बन न्यूट्रल होने की तैयारी कर रही है. यानी इस समय अवधि तक कंपनी पूरी तरह से अपना पोर्टफोलियो इलेक्ट्रिक कर देगी. इस बारे में  किआ की बड़ी योजनाएं हैं. किआ ने पहले ही यह आधिकारिक कर दी है 2045 तक कार्बन न्यूट्रल हो जाएंगे. वह रोडमैप दुनिया भर में मान्य है, न कि केवल एक देश में. किआ का लक्ष्य 2035 तक यूरोप में अपने सभी उत्पादों और 2040 तक अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपने सभी उत्पादों का इलेक्ट्रिफिकेशन करना है.

2023 किआ EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी

यह एक बड़ी इलेक्ट्रिक एसयूवी है जिसे पहली बार LA Auto Show 2021 में Hyundai के कॉन्सेप्ट के साथ SEVEN नाम के प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित किया गया था. किआ इसे मुख्य रूप से अमेरिकी बाजार के लिए लक्षित कर रही है जहां बड़ी कारें ज्यादातर आदर्श हैं.

आकार के मामले में, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह किआ टेलुराइड और हुंडई पलिसडे के जितनी बड़ी हो सकती है. ये दोनों SUVs साइज में काफी बड़ी हैं और IC इंजन द्वारा संचालित हैं.
यह भी पढ़ें :Yamaha ने लॉन्च किया रेट्रो लुक वाला 125cc स्कूटर, फीचर्स से कीमत तक पूरी जानकारी

अगले साल होगी लॉन्च 

दक्षिण कोरियाई ब्रांड ने वर्ष 2023 में अमेरिकी लॉन्च का वादा किया है. जैसे-जैसे समय सीमा नजदीक आ रही है, दक्षिण कोरिया में कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. 2023 किआ EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को पार्किंग में देखा गया है, जो हमें इसके अलॉय, एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट करीब से नज़र आए. इस SUV को क्लैडिंग में हेडलाइट्स, इंडिकेटर और फॉग लाइट्स इस स्पाई इमेज में देखने को मिले.

image Source

Enable Notifications OK No thanks