KKR vs DC Live: कोलकाता ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, दिल्ली ने नोर्त्जे को किया बाहर, खलील की वापसी


02:59 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: कोलकाता ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी करेंगे

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। केकेआर के कप्तान श्रेयस ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, दिल्ली की टीम में एक बदलाव है। एनरिक नोर्त्जे की जगह खलील अहमद की वापसी हुई है।

02:59 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: पिच रिपोर्ट

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में इस सीजन पिछले पांच मैचों में पहले बैटिंग करते हुए टीम दो बार जीती है। वहीं, चेज करते हुए टीम तीन बार जीती। पहली पारी में औसतन स्कोर 191 रन है। यहां की बाउंड्रीज काफी लंबी है। एक साइड 69 मीटर और दूसरी साइड 70 प्लस मीटर की बाउंड्री है। स्ट्रेट बाउंड्री 85 मीटर लंबी है। पिच सख्त है और उस पर घास की परत है। घास की परतें मोटी हैं और इस पर टेनिस बॉल जैसा बाउंस देखने को मिल सकता है। ये मैच स्पिनर्स पर निर्भर करेगा। मैच हाई स्कोरिंग भी हो सकता है और टॉस जीतकर टीम पहले बैटिंग भी कर सकती है। 

02:45 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: दोनों टीमों के आंकड़े

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 30 मैच खेले गए हैं। इसमें कोलकाता का पलड़ा भारी दिखता है। कोलकाता ने 16 मैच जीते हैं। वहीं, दिल्ली को 13 मैचों में जीत मिली। एक मैच बेनतीजा रहा। इस सीजन कोलकाता ने अब तक चार मैच खेले। पहले मैच में उसे चेन्नई के खिलाफ छह विकेट से जीत मिली। वहीं, दूसरे मैच में बैंगलोर ने केकेआर को तीन विकेट से हराया।

तीसरे मैच में कोलकाता ने पंजाब को छह विकेट और चौथे मैच में मुंबई को पांच विकेट से हराया। आज दिल्ली के खिलाफ कोलकाता की टीम जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी। वहीं, दिल्ली की टीम को सीजन के अपने पहले में जीत मिली थी। वहीं, अगले दो मैचों में उन्हें गुजरात और लखनऊ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

02:45 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: कमिंस के आने से मजबूत हुई कोलकाता टीम

कोलकाता टीम की बात करे, तो श्रेयस की कप्तानी में टीम गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी, फील्डिंग हर डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बैंगलोर के खिलाफ जिस मैच में टीम को हार मिली, उसमें कम स्कोर के बावजूद कोलकाता के गेंदबाजों ने बैंगलोर के सात विकेट गिरा दिए थे। युवा रसिख सलाम भी बेहतरीन स्विंग कर रहे हैं। वहीं, पैट कमिंस के आने से टीम की गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी मजबूत हुई है। कमिंस ने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया था। 

02:44 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: नोर्त्जे फॉर्म में नहीं चल रहे

दिल्ली को लखनऊ और गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। एनरिज नोर्त्जे के आने से दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत तो हुई है, लेकिन चोट के बाद वापसी कर रहे नोर्त्जे लंबे समय बाद मैदान में लौटे हैं। ऐसे में वह पूरी लय में नहीं हैं। मुस्ताफिजुर रहमान को छोड़ दें तो अन्य गेंदबाज रन ज्यादा खर्च कर रहे हैं। बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ अच्छा कर रहे हैं लेकिन पंत को बल्ले से ज्यादा जिम्मेदारी दिखानी होगी।

02:44 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: पंत और श्रेयस भविष्य के कप्तान

श्रेयस की अगुआई में इस सीजन में केकेआर चार मैचों में छह अंक लेकर मजबूत स्थिति में है। उन्हें अब तक एकमात्र हार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मिली है। दूसरी ओर दिल्ली की टीम ने जीत से शुरुआत की, लेकिन बाद में उन्हें दो हार का सामना करना पड़ा। पंत और अय्यर टीम इंडिया के भविष्य के कप्तानों की दावेदारी में हैं।

02:42 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: श्रेयस पिछले सीजन दिल्ली से खेले थे

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं, जो पहले दिल्ली की अगुआई कर चुके हैं। श्रेयस ने 2020 में दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। पिछले सीजन में वह चोट के कारण शुरुआती मैचों में नहीं खेल सके थे, तब पंत को कमान सौंपी गई। बाद में उन्हें दिल्ली ने टीम में बरकरार नहीं रखा और केकेआर ने उन्हें बोली में चुन लिया। 

02:37 PM, 10-Apr-2022

KKR vs DC Live: कोलकाता ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, दिल्ली ने नोर्त्जे को किया बाहर, खलील की वापसी

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच दिलचस्प रहने वाला है क्योंकि श्रेयस पिछले सीजन तक दिल्ली की टीम से ही खेलते थे और अपनी कप्तानी में डीसी टीम को दो बार प्लेऑफ तक पहुंचाया था। आज उसी टीम के खिलाफ श्रेयस मैदान में होंगे। पिछले सीजन पंत को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई थी और श्रेयस को बतौर बल्लेबाज खेलना पड़ा था। इस साल मेगा ऑक्शन में कोलकाता ने श्रेयस को खरीदा था।



Source link

Enable Notifications OK No thanks