रिंकू सिंह की पारी के मुरीद हुए KKR के हेड कोच मैकुलम, युवा बल्लेबाज की तारीफ में कही ये बात


नई दिल्ली. युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जो पारी खेली, उसकी खूब सराहना हो रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम का कहना है कि यह बल्लेबाज मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) सीजन में उनकी खोज रहा है और फ्रेंचाइजी आगामी वर्षों में उनके खेल का ध्यान रखेगी. रिंकू ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी से टीम को लगभग जीत के करीब पहुंचा दिया था जिससे मैकुलम ने उनकी तारीफों के पुल बांधे.

इंग्लैंड के अगले टेस्ट कोच की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार मैकुलम ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘निश्चित रूप से वह (रिंकू) सत्र की हमारी खोज रहे हैं. रिंकू ऐसे खिलाड़ी हैं जिस पर केकेआर आगामी कुछ वर्षों में ध्यान लगाएगी, इसमें कोई शक नहीं है और हम उसे वास्तव में आगे बढ़ते हुए देखेंगे.’ रिंकू ने महज 15 गेंद में 40 रन बनाकर अपने अंतिम लीग मैच में टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत के करीब पहुंचा दिया. वह एविन लुईस के शानदार कैच लपकने के कारण 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें:‘वह हीरो बन सकते थे’… KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने किसके लिए कहा ऐसा? जानिए

लखनऊ की प्लेऑफ में एंट्री…गौतम गंभीर का नहीं रहा खुशी का ठिकाना… खिलाड़ियों को लगाया गले, VIDEO वायरल

रिंकू ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी नाबाद 42 रन की मैच विजयी पारी खेली थी. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हाई स्कोरिंग मुकाबले में कोलकाता को दो रन से हार मिली. इस हार से केकेआर की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई. बेशक, केकेआर को इस मुकाबले में हार मिली हो, लेकिन इस टीम ने जिस तरह से लक्ष्य का पीछा किया वह काबिलेतारीफ है. केकेआर की ओर से कप्तान श्रेयस ने 50 रन बनाए जबकि नीतीश राणा 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हुए. सैम बिलिंग्स ने 36 रन की पारी खेली.

कोलकाता ने इस सीजन 14 मुकाबले खेले जिसमें उसे छह में जीत मिली जबकि आठ में हार का सामना करना पड़ा. श्रेयस की कप्तानी में केकेआर की टीम उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी. उसने इस सीजन प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव किए. हालांकि इसके पीछे की वजह खिलाड़ियों की हल्की चोट और खराब फॉर्म भी थी.

(इनपुट-भाषा) 

Tags: Brendon McCullum, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders

image Source

Enable Notifications OK No thanks