​MSC बैंक में निकली 190 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी


MSC Bank Recruitment 2022: बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. महाराष्ट्र स्टेट कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड (एमएससी बैंक) द्वारा ट्रेनी क्लर्क और ट्रेनी ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जिसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 मई है. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए बैंक की आधिकारिक साइट www.mscbank.com पर जाएं और आवेदन करें.  

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती के द्वारा बैंक में ट्रेनी क्लर्क और ट्रेनी ऑफिसर के 195 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके तहत ट्रेनी क्लर्क के लिए 166 पद और ट्रेनी ऑफिसर के 29 पदों पर भर्ती की जानी है.

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के तहत ट्रेनी क्लर्क के पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास किसी भी विषय में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ डिग्री होनी आवश्यक है. ट्रेनी ऑफिसर पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी विषय में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा  
अधिसूचना के अनुसार ट्रेनी क्लर्क के पद के लिए आवेदन करने वाले वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि ट्रेनी ऑफिसर के लिए 23 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी आवश्यक है.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी.

वेतन
जो अभ्यर्थी ट्रेनी क्लर्क पद के लिए चयनित होंगे उन्हें प्रशिक्षण के दौरान 15 हजार रुपये प्रति माह और प्रशिक्षण के बाद करीब 30 हजार रुपये प्रति माह का वेतन प्रदान किया जाएगा. वहीं, ट्रेनी ऑफिसर को प्रशिक्षण के दौरान 20 हजार रुपये और प्रशिक्षण पूरा हो जाने के बाद 45 हजार रुपये प्रतिमाह प्रदान किए जाएंगे.

AIIMS Bhopal Recruitment 2022: एम्स भोपाल में प्रोफेसरों के पदों पर निकली भर्तियां, 12 जून तक कर सकते हैं आवेदन

DSSSB Result 2022: 18 जुलाई 2021 को हुई पीजीटी और टीजीटी की परीक्षा का परिणाम घोषित, आधिकारिक वेबसाइट से देखें रिजल्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks