COVID-19: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर पटना एयरपोर्ट पर उठाया गया बड़ा कदम, जानें पूरी डिटेल


पटना. देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले बढ़ने लगे हैं. इसे देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाने लगी है. बिहार सरकार की नजर भी कोविड-19 के फैलाव पर है. हालात को देखते हुए पटना हवाई अड्डे पर कोरोना जांच में तेजी लाई जा रही है. जयप्रकाश अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करने वाले हर यात्री की कोरोना जांच की जा रही है. खासकर दिल्‍ली से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इसके अलावा अन्‍य प्रदेशों से आने वाले लोगों की भी कोरोना जांच की जा रही है. इसका उद्देश्‍य बिहार के बाहर से आने वाले यात्रियों में कोरोना संक्रमण का पता लगाकर इस घातक बीमारी के फैलाव को रोकना है. बता दें कि हवाई मार्ग से प्रतिद‍िन बड़ी तादाद में लोग दिल्‍ली समेत अन्‍य प्रदेशों से बिहार आते हैं, ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका बनी रहती है.

दरअसल, देश के कई शहरों में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके चलते पटना एयरपोर्ट पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. पटना एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें अन्य शहरों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच कर रही है. खासकर वैसे यात्रियों की कोरोना जांच हो रही है, जिन्होंने कोरोना का दूसरा टीका नहीं लिया है या बगैर आरटीपीसीआर जांच करवाएं हुए ही यात्रा कर रहे हैं. इससे पहले महाराष्ट्र और गुजरात से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही थी, लेकिन अब दिल्ली में जैसे ही फिर से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई, वहां से आने वाले यात्रियों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम विशेष नजर रख रही है.

खुशखबरी! भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और गया में भी बनेगा रिंग रोड; नितिन गडकरी ने दी हरी झंडी 

कोरोना जांच के लिए खास व्‍यवस्‍था
जांच के लिए लगातार अनाउंसमेंट की व्यवस्था की गयी है. इसके साथ ही संदिग्ध यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच भी करवाई जाएगी. पटना एयरपोर्ट के अंदर और बाहर दोनों जगह कोरोना जांच हो रही है. वहीं, टेक्नीशियन ज्योतिशरण का कहना है कि जो भी लोग बाहर से यहां आते हैं (जिन्‍होंने टिका नहीं लिया है) उनको टीका दिया जाता है. जिनको बूस्टर डोज की जरूरत होती है, उन्हें बूस्टर डोज दिया जाता है. इसके अलावा जो अपना जांच करना चाहते हैं, उनकी जांच भी यहां पर की जाती है.

52 जोड़ी विमानों का परिचालन
पटना एयरपोर्ट से अभी भी 52 जोड़ी विमानों का परिचालन विभिन्न शहरों के लिए हो रहा है. बड़ी संख्या में यात्री पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं. वैसे शहरों से भी लोग यहां पहुंच रहे हैं, जहां कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. ऐसे में मौजूदा हालात को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा सतर्कता बरती जा रही है.

Tags: Bihar Corona Update, Corona Testing



Source link

Enable Notifications OK No thanks