जानिए बॉलीवुड में ‘शाकाल’ जैसा दमदार रोल निभा चुके Kulbhushan Kharbanda आजकल हैं कहां?


Kulbhushan Kharbanda Then and Now: ‘शाकाल के हाथ में जितने पत्ते होते हैं, उतने ही पत्ते उसकी आस्तीन में होते हैं…’ यह डायलॉग सुनते ही एक आपको जरूर बॉलीवुड के शाकाल की याद आ गई होगी.  साल 1980 में आई फिल्म ‘शान’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म में खतरनाक विलेन का किरदार निभाने वाले ‘शाकाल’ यानि कुलभूषण खरबंदा ने खूब वाहवाही बटोरी थी. शान फिल्म में दमदार किरदार ने कुलभूषण खरबंदा (Kulbhushan Kharbanda) के स्टारडम को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था. 

इसके बाद कुलभूषण खरबंदा का नाम बॉलीवुड के उम्दा कलाकारों की लिस्ट में शुमार है. कुलभूषण खरबंदा ने बतौर थिएटर आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें कालेज के दिनों से ही एक्टिंग का बड़ा शौक था, यही वजह थी कि उन्होंनें कॉलेज के दिनों से की नाटकों में भाग लेना शुरू कर दिया था. इतना ही नहीं कुलभूषण खरबंदा ने अपनी ग्रेजुएशन खत्म कर दोस्तों के साथ एक थिएटर शुरू किया था.

कुलभूषण ने अपने अब तक के करियर में कई आइकॉनिक किरदार निभाए हैं. कुलभूषण कई फिल्मों में साइड रोल में भी नज़र आए हैं लेकिन इनमें भी उन्होंने अपने शानदाऱ अभिनय से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. फिल्म जो जीता वही सिकंदर में कुलभूषण आमीर खान के पिता के किरदार में नज़र आए थे. फिल्म में भी उनके अभिनय को बहुत सराहा गया था.

अभिनेता को एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान घोड़े से गिरने से काफी चोट लगी थी, जिसकी वजह से उन्हें काम से ब्रेक लेना पड़ा था. कुलभूषण ने कुछ साल बाद फिर से कमबैक किया और लो आज भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. कुलभूषण खरबंदा वेब सीरिज  ‘मिर्ज़ापुर’ में भी अहम किरदार में नजर आए थे. फिलहाल अभिनेता अपनी अपकमिंग मूवी ‘अर्ध’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. ‘अर्ध’ से टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलैक फिल्मों की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं.

Movies Releasing In February and March : कुर्सी की पेटी बांध लीजिए और तैयार हो जाइए, फरवरी और मार्च में लगने वाला है फिल्मों का मेला

Amitabh bachchan के साथ और Rekha का काम करना Jaya Bachchan को नहीं था मंजूर, फिल्म से बाहर करवाने के लिए जया ने अपनाए थे कई तरीके

image Source

Enable Notifications OK No thanks