Kofee With Karan 7: हिंदी फिल्मों की असफलता के लिए क्या आमिर खान हैं जिम्मेदार ? जानें क्या बोल गए करण जौहर


करण जौहर (Karan Johar) के फेमस चैट शो पर सेलिब्रिटी कुछ ना कुछ ऐसा कह जाते हैं जो चर्चा की विषय बन जाता है, और यही शो की यूएसपी भी है. अपकमिंग एपिसोड में आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) गेस्ट के तौर पर नजर आने वाले हैं. आमिर और करीना की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को लेकर बहुत शोर-शराबा मचा हुआ है. इन दिनों हिंदी सिनेमा बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही तो आमिर की इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं.

साउथ की फिल्मों से बॉलीवुड को लगातार टक्कर मिल रही है. जहां हिंदी सिनेमा शानदार कलेक्शन करने में असफल हो रहा है, वहीं साउथ की फिल्में जमकर कमाई का रिकॉर्ड कायम कर रही हैं. कई एक्टर्स इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं, अब बारी आमिर खान की है. करण जौहर ने अपने शो पर आमिर से पूछा कि ‘हिंदी फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं जबकि  साउथ की फिल्में ‘पुष्पा’, ‘आरआरआर’ समेत दूसरी फिल्में धुआंधार कमाई कर रही हैं ?’

आमिर खान बना रहें टारगेट ऑडिएंस के लिए फिल्में ?
करण जौहर ने बातों ही बातों में इसके लिए आमिर खान को जिम्मेदार ठहराते नजर आए. करण ने कहा कि साउथ फिल्मों के सामने हिंदी सिनेमा का चार्म फीका पड़ने की वजह आमिर हैं. करण ने कहा कि ‘साल 2001 में आप दो फिल्में लेकर आए ‘दिल चाहता है’ और ‘लगान’. दोनों फिल्मों की अपनी अपनी सेंसिबिलिटी थी. इसके बाद साल 2006 में आपने बनाई ‘रंग दे बसंती’, इसके बाद लेकर आए ‘तारे जमीन पर’. इन फिल्मों से मिले रिस्पॉंस के बाद आपने कुछ टारगेट ऑडिएंस के लिए फिल्में बनानी शुरू कर दी’.

आमिर ने करण जौहर को बताया गलत
करण जौहर की इस बात पर आमिर खान ने कहा ‘नहीं आप गलत हैं, वो सभी हार्टलैंड फिल्में हैं. उनमें इमोशंस हैं और वो आम इंसान तक पहुंचती हैं. वो ऐसी फिल्में हैं जिनसे आप इमोशनली कनेक्ट हो पाते हैं. ये लोगों को जड़ों से जोड़ती है’.

ये भी पढ़िए-Laal Singh Chaddha: आमिर खान-करीना कपूर की फिल्म की क्लिप देख बदले यूजर्स के सुर, बोलें- ‘अब नहीं होता इंतजार’

हिंदी फिल्ममेकर्स को आमिर ने दी सलाह
साउथ बनाम हिंदी सिनेमा पर आमिर खान ने कहा कि ‘मैं ये नहीं कह रहा हूं कि एक्शन फिल्में बनाएं. अच्छे कॉन्टेंट के साथ फिल्में बनाए, ऐसे टॉपिक चुने जिसे अधिकतर लोग कनेक्ट कर पाए. हर फिल्ममेकर के पास आजादी है कि वो जो चाहे बना सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसी चीजें पिक कर रहे हैं जिसमें भारत के ज्यादा लोग इंटरेस्टेड नहीं तो लोग रिलेट नहीं कर पाते हैं. मुझे लगता है कि ये अंतर है’.

Tags: Aamir khan, Karan johar, Kareena Kapoor Khan

image Source

Enable Notifications OK No thanks