कोरियन कंपनी ने भारत में बेच डाली लाखों कारें, टाटा और महिंद्रा को मिल रही कड़ी टक्कर


हाइलाइट्स

किआ मोटर्स ने भारत में 5 लाख से ज्यादा कारें सेल कीं.
कंपनी ने 3 साल में यह रिकॉर्ड हासिल किया है.
किआ सेल्टॉस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.

नई दिल्ली. साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) ने तीन साल पहले यानी साल 2019 में भारत में अपना कारोबार शुरू किया था. इन तीन सालों में कंपनी ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. कंपनी की कारों को भारत में खूब पसंद किया जा रहा है. अब कंपनी ने यहां के बाजार में एक नया मील का पत्थर छू लिया है.

5 लाख यूनिट्स का आंकड़ा पार किया
किआ मोटर्स ने भारत में 5 लाख यूनिट्स सेल करने का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने यह कारनाम महज 3 साल में किया है. कंपनी ने साल 2019 में किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी. अगस्त 2019 में किआ सेल्टॉस को लॉन्च किया गया था.

यह भी पढ़ें : Maruti Jimny को टक्कर देने को तैयार महिंद्रा थार 5 डोर, कुछ महीनों में हो सकती है लॉन्च

सबसे तेज पार किया यह आंकड़ा
5 लाख यूनिट्स सेल करने के साथ ही कंपनी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. किआ सबसे तेज 5 लाख कारें बेचने वाली कंपनी बन गई है. भारत में किआ ने टाटा और महिंद्रा जैसे दिग्गज भारतीय ब्रैंड्स को भी कड़ी टक्कर दी है.

किआ सेल्टॉस सबसे पॉपुलर मॉडल
इंडिया में कंपनी की पहली कार किआ सेल्टॉस भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है. पिछले 3 सालों में सेल्टॉस में कई बार बदलाव किए हैं और इसकी लाइनअप में कुछ नए वेरिएंट भी जोड़े हैं. अब इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन का इंतजार किया जा रहा है. लॉन्च होने पर यह कार Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और MG Astor जैसी पॉपुलर कारों को टक्कर देगी.

यह भी पढ़ें : ये सेफ्टी फीचर्स Tata Nexon को बनाते हैं ‘सुरक्षित’ कार, मिल चुकी है 5 स्टार रेटिंग

ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुई नई Kia Seltos Facelift के डिजाइन में कई चेंज देखने को मिलते हैं. नई किआ सेल्टॉस में नया ग्रिल, बड़ा एयर डैम और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ री-स्टाइल हेडलाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. SUV में नया टाइगर-नोज फ्रंट ग्रिल है और निचले बम्पर को नई डिजाइन लैंग्वेज दी गई है. भारत में किआ सेल्टॉस, किआ कैरेंस और किआ सॉनेट जैसी कारें बहुत लोकप्रिय हैं और इनके दम पर किआ ने भारत में यह उपलब्धि हासिल की है.

Tags: Auto News, Kia Motors India, Kia Sonet

image Source

Enable Notifications OK No thanks