Policybazar के IT सिस्टम पर हैकर्स का हमला, क्या चोरी हुआ यूजर्स का डेटा? जानिए


हाइलाइट्स

पॉलिसीबाजार (Policybazar) के सिस्टम को हैक करने की कोशिश की गई.
पीबी फिनटेक (PB Fintech) ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में दी इसकी जानकारी.
कंपनी ने कहा, कानून के तहत काम किया जा रहा है. गड़बड़ी दूर कर दी गई है.

नई दिल्ली. इस बार हैकर्स ने देश की बड़ी कंपनी पॉलिसीबाजार (Policybazar) के सिस्टम को हैक करने की कोशिश की है. कंपनी ने खुद इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि यूजर्स का डेटा चोरी नहीं हुआ है. जो गड़बड़ी देखी गई, उसे दूर कर दिया गया है. कंपनी इस केस से जुड़े अधिकारियों के संपर्क में है और कानून के तहत काम किया जा रहा है.

मनीकंट्रोल की एक खबर के मुताबिक, पॉलिसीबाजार की पेरेंट कंपनी पीबी फिनटेक (PB Fintech) ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि कंपनी के आईटी सिस्टम को 19 जुलाई को हैक कर लिया गया, जिसके बाद उसे ठीक करने के लिए जरूरी उपाय किए गए थे. कंपनी ने पॉलिसीबाजार इंश्योरेंस ब्रोकर्स आईटी सिस्टम में कुछ गड़बड़ी पाई थी, जो नेटवर्क में अनधिकृत रूप से हैकिंग रूपी एक्टिविटी थी.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार, सोना-चांदी समेत बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें

चल रही है सिस्टम की पूरी जांच
कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि इस संबंध में पॉलिसीबाजार ने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया है और कानून के तहत काम किया जा रहा है. गड़बड़ी दूर कर दी गई है और प्रणाली की पूरी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें – ट्रैवलिंग कंपनी Cleartrip का डेटा लीक, ग्राहकों को पासवर्ड बदलने की दी सलाह

कंपनी ने बताया है कि इन्फोर्मेशन सिक्योरिटी टीम बाहरी सलाहकारों के साथ मामले की जांच कर रही है. कहा गया है, “भले ही अभी हम विस्तृत जांच कर रहे हैं, लेकिन अभी तक की हमारी जांच में सामने आया कि कोई कस्टमर डेटा चोरी नहीं हुआ है. पॉलिसीबाजार हमेशा ही अपने सिस्टम की सुरक्षा और मजबूती को प्राथमिकता दी है. कंपनी कस्टमर डेटा की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है.”

Tags: Business news, Business news in hindi, Cyber Attack, Hacking

image Source

Enable Notifications OK No thanks