मध्य प्रदेश में होगी 2500 से अधिक पदों पर भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन


MPPEB Recruitment 2022: अगर आप नौकरी की तलाश में हैं, तो ये खबर आप ही के लिए है. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा सब इंजीनियर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस भर्ती अभियान की शुरुआत 1 अगस्त 2022 से की जाएगी. इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट peb.mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार 16 अगस्त 2022 तक आवेदन कर पाएंगे.

MPPEB Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के द्वारा सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन (Sub Engineer and Draftsman) सहित 2557 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.

MPPEB Recruitment 2022: आयु सीमा
इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की कम से कम उम्र 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी.

MPPEB Recruitment 2022: कैसे होगा चयन
इस भर्ती अभियान के तहत इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. जिसका आयोजन 24 सितंबर 2022 को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, सीधी और रीवा में किया जाएगा.

MPPEB Recruitment 2022: आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि मध्य प्रदेश के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / दिव्यांग उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क चुकाना होगा.

MPPEB Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट peb.mponline.gov.in पर जाकर 1 अगस्त से 16 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकेंगे.

​​AAI ATC Admit Card 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किए जूनियर एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

​​UPSC Success Story: कभी बिहार से दिल्ली आकर बेचे थे अंडे, फिर कड़ी मेहनत कर पास की UPSC परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks