Lamborghini ने भारत में रचा इतिहास, बेच डाली कई लग्जरी कारें, जानें क्या है वजह


नई दिल्ली. भारत में धीरे-धीरे लग्जरी कारों का क्रेज बढ़ता जा रहा है. यहां हर साल हजारों लग्जरी कारें दुनिया भर से इंपोर्ट की जा रही हैं. यह वजह है कि लैंबॉर्गिनी इंडिया (Lamborghini India) ने 2020 की तुलना में 2021 में सालाना 86 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. लिंक्डइन पर एक पोस्ट में लेम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने दावा किया कि इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी पिछले साल भारत में 69 कारों की डिलीवरी की हैं.

अग्रवाल ने कहा कि लेम्बोर्गिनी इंडिया ने 2021 में नए प्रोडेक्ट लॉन्च और ग्राहकों की हमारी कारों के प्रति बढ़ती दिलचस्पी की वजह से अच्छी ग्रोथ दर्ज की है. उन्हें यह भी उम्मीद है कि कंपनी 2022 में भी इस गति को जारी रखने में सक्षम होगी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कार खरीदनी चाहिए या पेट्रोल-डीजल कार? यहां जानिए दोनों के फायदे और नुकसान

शरद अग्रवाल ने बताया कि लैंबॉर्गिनी ने 2021 में अब तक की सबसे अच्छी बिक्री दर्ज की है. ऑटोमेकर का दावा है कि उसने देश में 100वां यूरस डिलीवर करके सुपर-लक्जरी कार सेगमेंट में अपनी सबसे तेज 100 कारों का मुकाम हासिल किया है.

ये भी पढ़ें- जनवरी में लॉन्च हुईं ये बेहतरीन बाइक्स, माइलेज और कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

साल 2021 में लैंबॉर्गिनी ने भारतीय बाजार में 4 नए प्रोडेक्ट ह्यूराकन ईवो आरडब्ल्यूडी स्पाइडर (Huracan Evo RWD Spyder), यूरस पर्ल कैप्सूल (Urus Pearl Capsule), यूरस ग्रेफाइट कैप्सूल (Urus Graphite Capsule) और ह्यूराकन एसटीओ (Huracan STO) को लॉन्च किया था.

ये भी पढ़ें-  Toyota बना रही है चांद पर चलने वाली कार, जापान स्पेस एजेंसी के साथ मिलकर करेगी लॉन्च, जानें क्या है प्लानिंग

ऑटोमेकर का यह भी दावा है कि उसने पिछले साल बड़ी उपलब्धि हासिल की जिसमें उसने कई ग्राहकों को जोड़ा. दिल्ली-चंडीगढ़-शिमला से Esperienza GIRO के दौरान, ऑटोमेकर ने 550 किमी ड्राइव में 50 लेम्बोर्गिनी मॉडल को एकसाथ शामिल किया. लेम्बोर्गिनी ने यह भी दावा किया कि अपनी गाड़ी को लेकर उमलिंग ला दर्रे तक पहुंची, जो कि किसी भी लेम्बोर्गिनी कार द्वारा पहुंचने वाली सबसे ऊंची रोड़ है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks