मैच जीतने के लिए बनाने थे 18 गेंद पर 17 रन, बल्लेबाज को 11 खिलाड़ियों ने घेरा और फिर… Video


केनबरा. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AustraliaW vs EnglandW) की महिला टीम के बीच खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. लेकिन मैच (Womens Ashes) अंत में बेहद रोमांच हो गया था. इंग्लैंड को 4 दिवसीय मैच के अंतिम दिन जीत के लिए 18 गेंद पर 17 रन बनाने थे. ऐसे में लग रहा था कि मैच किसी ओर भी जा सकता है, लेकिन एक ही ओवर में 2 विकेट गिरने से ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम जीत के नजदीक पहुंच गई थी. उसने अंतिम बल्लेबाज को आउट करने के लिए गेंदबाज सहित सभी 11 खिलाड़ियों को पास में ही खड़ा कर दिया था, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 245 रन बनाए. उसे 257 रन का टारगेट मिला था.

मैच के अंतिम दिन रविवार को इंग्लैंड (England) को मैच जीतने के लिए 5 से अधिक की इकोनॉमी से रन बनाने थे. ऐसे में सभी को लग रहा था कि उसके बल्लेबाज मैच ड्रॉ करने के लिए जाएंगे, पर हुआ इसके उलट. लाऊरेन विनफील्ड (33) और टैमी ब्यूमोंट (36) ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. नंबर-3 पर उतरी कप्तान हीथर नाइट ने 54 गेंद पर 48 रन बनाकर मैच को और राेमांचक बनाया. उन्होंने 5 चौके जड़े.

सीवर और डंकले ने खेली आक्रामक पारी

इंग्लैंड की मध्यक्रम की बल्लेबाज नैट सीवर और सोफिया डंकले ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. सीवर ने 62 गेंद पर 58 रन बनाए. 8 चौके जड़े. वहीं डंकले 32 गेंद पर 45 रन की आक्रामक पारी खेली. उन्हाेंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए. टीम का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 218 रन था. ऐसे में लगा कि इंग्लैंड की टीम यह मुकाबला आसानी से जीत लेगी. लेकिन इसके बाद टीम ने 26 रन बनाने में 6 विकेट गंवा दिए और ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत के नजदीक पहुंच गई थी.

यह भी पढ़ें: U19 WC: वीवीएस लक्ष्मण अब राहुल द्रविड़ की राह पर, यश धुल की नजर कोहली और शॉ के रिकॉर्ड पर

46वें ओवर में गिरे 2 विकेट

इंग्लैंड की पारी के 46वें ओवर में 2 विकेट गिरे. आन्या श्रबसोल 6 रन बनाकर रन आउट हुईं जबकि चार्ली डीन को लेग स्पिनर अलाना किंग ने आउट किया. मैच में अभी 13 गेंद का खेल बाकी था और सिर्फ एक विकेट बचा था. ऐसे में लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम मुकाबला जीत लेगी. लेकिन सोफिया ने एक और केन क्रॉस ने 12 गेंद का सामना करके मैच ड्रॉ कराया. स्कोर 48 ओवर में 9 विकेट पर 245 रन था. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 337 जबकि दूसरी पारी में 216 रन बनाए थे. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 297 रन बना सकी थी. पहली पारी में शानदार नाबाद 168 रन की पारी खेलने वाली इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

Tags: Ashes, Australia, Cricket australia, Ecb, England, Heather Knight



image Source

Enable Notifications OK No thanks