विराट कोहली के कोच ने बताया, आखिरी क्‍यों कप्‍तानी के लिए रोहित शर्मा से बेहतर कोई नहीं


नई दिल्‍ली. भारतीय टीम अगले महीने वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी और इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्‍तान नियुक्‍त होने के बाद पहली बार टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. विराट कोहली (Virat kohli) से कप्‍तानी लेने के बाद पिछले साल रोहित शर्मा को वनडे का भी कप्‍तान घोषित किया गया था. साउथ अफ्रीका से 1-2 से टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली ने टेस्‍ट टीम की भी कप्‍तानी छोड़ दी. रोहित को पहले ही टी20 और वनडे का कप्‍तान बनाया जा चुका है और टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी के लिए भी उनका नाम सबसे आगे हैं, क्‍योंकि पिछले साल उन्‍हें उप कप्‍तान बनाया गया था.

हालांकि टेस्‍ट कप्‍तानी के लिए केएल राहुल (KL Rahul) का भी नाम चल रहा है, मगर साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में रोहित की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को केएल राहुल की अगुआई में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने बताया कि आखिर क्‍यों कप्‍तानी के लिए रोहित शर्मा से बेहतर कोई नहीं है.

रोहित की तीनों फॉर्मेट में जगह पक्‍की
राजकुमार का मानना है कि रोहित कोहली की जगह लेने के लिए सही विकल्‍प हैं, क्‍योंकि वो तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. उनका यह भी कहना है कि रोहित शर्मा के पास मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाने का भी अनुभव है.

U19 World Cup 2022 का सेमीफाइनल लाइन अप तय, जानिए भारत का किससे होगा मुकाबला?

29 साल की उम्र में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास

इंडिया न्‍यूज के बात करते हुए राजकुमार ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि रोहित के अलावा इस पद के लिए कोई और दावेदार है, क्‍योंकि तीनों ही फॉर्मेट में उनके अलावा कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं है, जिसकी जगह पक्‍की हो. इसीलिए मेरा मानना है कि वह बेहतर‍ विकल्‍प हैं. उन्‍होंने आईपीएल में खुद को बतौर कप्‍तान साबित किया और मुझे उम्‍मीद है कि वो टीम इंडिया को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे.

Tags: Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks