​​प्रसार भारती में निकली इन पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने का अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन


प्रसार भारती ने न्यूज एडिटर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई थी. जिसके अनुसार प्रसार भारती इस भर्ती अभियान द्वारा न्यूज़ एडिटर, वेब एडिटर, ग्राफिक डिजाइनर, न्यूज़ रीडर, इंग्लिश एंकर, हिंदी एंकर और न्यूज़ रीडर कम ट्रांसलेटर के पदों पर नियुक्ति करेगा. इन पदों पर आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार आज शाम तक ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

पात्रता मापदंड
इस भर्ती के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री या संबंधित विषय में पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा होना जरूरी है और साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से लेकर 50 वर्ष के बीच में होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन
इन विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है.

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज 8 अप्रैल 2022 तक नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजने होंगे और इस तारीख के बाद भेजे गए आवेदन को स्वीकृत नहीं किया जाएगा. आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 225 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट prasarbharati.gov.in पर जा सकते हैं.

आज 2 बजे जारी किए जाएंगे UPTET के परिणाम, इतने प्रतिशत उम्मीदवारों ने पिछले वर्ष की थी परीक्षा पास

यूपीटीईटी 2021 के परिणाम आज किए जाएंगे घोषित, यहां देख सकेंगे नतीजे

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks