Legends League Cricket: सहवाग और गांगुली फिर उतरेंगे मैदान पर, पाकिस्तान के खिलाड़ी आएंगे भारत


नई दिल्ली. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) 7 साल बाद एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं. पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष गांगुली लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends League Cricket) में खेलते हुए दिखेंगे. पिछले दिनों उन्होंने सोशल मीडिया के द्वारा बताया था कि आजादी के 75 साल के पूरा होने पर एक चैरिटी मैच में उतरेंगे. लीग ने कन्फर्म किया है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ऑयन मॉर्गन, वीरेंद्र सहवाग, मुथैया मुरलीधरन, मिस्बाह-उल-हक, जोंटी रोड्स, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, शेन वाटसन, रॉस टेलर और डेन स्टेन जैसे 53 खिलाड़ी अब तक लीग के लिए हामी भर चुके हैं.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, टूर्नामेंट के मुकाबले 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक भारत के 5 शहरों में खेले जाएंगे. इसमें कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर और कटक व राजकाेट में से एक वेन्यू शामिल है. जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत सरकार की अनुमति के बाद भी खेल सकेंगे. टूर्नामेंट का पहला सीजन इस साल जनवरी में 3 टीमों के बीच मस्कट में खेला गया था.

7 मुकाबले खेले गए थे
पहले सीजन में मोहम्मद कैफ ने इंडिया महाराजास, डैरेन सैमी ने वर्ल्ड जायंट्स और मिस्बाह उल हक ने एशिया लॉयंस की कप्तानी की थी. फाइनल सहित कुल 7 मुकाबले खेले गए थे. खिताबी मुकाबले में जायंट्स ने लॉयंस को फाइनल में 25 रन से हराया था. भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और बॉलीवुड के दिग्गज अभिताभ बच्चल लीग के ब्रांड एंबेसेडर हैं. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री लीग के कमिश्नर जबकि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम अपेक्स काउंसिल के एकमात्र सदस्य हैं.

क्रिकेट के 10 महारिकॉर्ड, जहां महिलाएं हैं पुरुषों पर भारी, गेल से लेकर कोहली और रोहित तक हैं पीछे

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 में 2 घंटे की देरी, वजह हैरान करने वाली

भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद के कारण लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रही है. अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में सरकार की ओर से पाकिस्तान के खिलाड़ियों को लीजेंड्स क्रिकेट लीग में उतरने की अनुमति मिल सकती है.

Tags: BCCI, India Vs Pakistan, Misbah ul haq, Sourav Ganguly, Virender sehwag, Wasim Akram

image Source

Enable Notifications OK No thanks