Hero Electric स्कूटर खरीदने के लिए आसानी से मिलेगा लोन, चोलामंडलम के साथ करार


Hero Electric Scooter News: इलेक्ट्रिक व्हीकल चाहे वह टू-व्हीलर्स हों या फिर 4- व्हीलर्स, आज की जरूरत बन गए हैं. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दाम और प्रदूषण की समस्या के चलते लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर रुख कर रहे हैं. ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां भी नई-नई सुविधा के साथ नए-नए मॉडल बाजार में उतार रही हैं. साथ ही ग्राहकों की सहूलियत के लिए फाइनेंस भी मुहैया करा रही हैं.

इस कड़ी में इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट की दिग्गज कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने टू-व्हीलर्स की बिक्री को बढ़ाने के लिए खुदरा वित्त के लिए उसने चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट ऐंड फाइनेंस कंपनी के साथ करार किया है.

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर विनिर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा है कि चोलामंडलम की देशभर में मजबूत पकड़ है. चोलामंडलम के साथ साझेदारी से कंपनी को नए बाजारों में उतरने का मौका मिलेगा. हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सोहिंदर गिल ने कहा कि बाजार में अस्थिरता और टिकाऊ वाहनों के लिए बढ़ती मांग को देखते हुए यह जरूरी है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए मजबूत फाइनेंस योजनाएं उपलब्ध करवाई जाएं.

यह भी पढ़ें-  इस दिन से शुरू होगी Simple ONE इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड, ओला को मिलेगी कड़ी टक्कर

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी में कार्यकारी निदेशक रवींद्र कुंडु ने कहा कि हम हीरो इलेक्ट्रिक के दो-पहिया वाहन खरीदारों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाना आसान बनाएंगे.

नम्बर 1 की पोजीशन
हीरो इलेक्ट्रिक ने 2007 में ही अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया था. टू-व्हीलर्स मार्केट में हीरो इलेक्ट्रिक लंबे समय से शीर्ष पर बनी हुई थी. लेकिन पिछले महीने ओला इलेक्ट्रिक ने हीरो को पछाड़ते हुए नंबर वन के स्थान पर कब्जा कर लिया.

बताया गया है कि ग्लोबल लेवल पर चिप सप्लाई की कमी के चलते कंपनी ने स्कूटरों की डिलीवरी आगे के लिए बढ़ा दी. इसके चलते ओला पहले नंबर पर आ गई. लेकिन अब कंपनी का कहना है कि अगले कुछ महीनों में प्रोडक्शन स्थिर हो जाएगा और हीरो इलेक्ट्रिक फिर से नंबर-वन की पोजीशन पर आ जाएगी. कंपनी का टारगेट 5 लाख यूनिट्स प्रति वर्ष सेल करने का है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी पंजाब के लुधियाना में भी निर्माण क्षमता का विस्तार कर रही है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Scooter, Electric vehicle

image Source

Enable Notifications OK No thanks