इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट का सरताज बनी Ola Electric, बिक्री में हीरो इलेक्ट्रिक को पछाड़ा


Electric Scooter Sale in April 2022: ऑटो सेक्टर के बिक्री के नतीजे आ रहे हैं. भारत में बढ़ती डिमांड के कारण तमाम कंपनियों की गाड़ियों की बिक्री में इजाफा हो रहा है. अप्रैल महीने की बिक्री के आंकड़ों से अधिकांश ऑटो कंपनियां खुश हैं. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री पर नजर डालें तो आग लगने की घटनाओं के बाद भी ओला इलेक्ट्रिक तमाम कंपनियों को पछाड़ते हुए टॉप पर पहुंच गई है.

Ola Electric ने भारत के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में बिक्री के मामले में टॉप पर जगह बना ली है. 5 महीने पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बाजार में कदम रखने वाली ओला इलेक्ट्रिक ने दिग्गज कंपनी इलेक्ट्रिक को भी पीछे छोड़ते हुए रेस में सबसे आगे निकल गई है. Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का रजिस्ट्रेशन पहली बार पांच डिजिट के आंकड़े पर पहुंचा है.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के वाहन पोर्टल से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक बिक्री के मामले में अप्रैल में शीर्ष स्थान हासिल करने में कामयाब रही. इस महीने ओला ने 12,683 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे. यह बिक्री मार्च की तुलना में 39 प्रतिशत अधिक है.

यह भी पढ़ें- आ गए ऑटो कंपनियों के सेल रिजल्ट, कौन बढ़ा और कौन फिसला, देखें यहां

उधर, ओला में आए इस ग्रोथ का सबसे बड़ी चोट हीरो इलेक्ट्रिक को लगी है. पिछले महीने अप्रैल में हीरो इलेक्ट्रिक ने 6,570 यूनिट्स की बिक्री के साथ अपनी बिक्री में 50 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की. बिक्री के मामले में हीरो इलेक्ट्रिक तीसरे स्थान पर है. मार्च में हीरो इलेक्ट्रिक ने 13,022 स्कूटरों की बिक्री की थी. दूसरे स्थान पर ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) रहा. पिछले महीने भारत में ओकिनावा के 11,012 स्कूटर रजिस्टर हुए. एम्पीयर (Ampere) चौथे पर है. एम्पीयर वीइकल्स ने अप्रैल में 6,539 यूनिट की सेल की थी.

अप्रैल महीने में प्योर ईवी ने 1,756 यूनिट्स की सेल की. टीवीएस ने 1,417, रिवोल्ट मोटर्स 1,239 यूनिट्स, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की 1,116 यूनिट और बेनलिंग इंडिया ने 820 स्कूटर्स की सेल की है.

ओला इलेक्ट्रिक ने रिकॉल किए स्कूटर
देश के विभिन्न हिस्सों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं हुई हैं, जिससे निर्माताओं को अपने वाहनों को रिकॉल करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Ola Electric ग्राहकों से अपने स्कूटर रिकॉल किए हैं. कंपनी ने 1,441 यूनिट्स को रिकॉल किया है. ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक इकाइयों को वापस बुलाया था, जबकि प्योरईवी ने लगभग 2,000 इकाइयों के लिए इसी तरह रिकॉल किया था.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Scooter, Electric vehicle

image Source

Enable Notifications OK No thanks